ब्रेकिंग न्यूज अपडेट : पीएम मोदी से मिलेंगे यूएई के क्राउन,राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा का दूसरा दिन , GST काउंसिल की बैठक आज

breaking-plat

पीएम मोदी से मिलेंगे यूएई के क्राउन

यूएई के क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन जायद अल नाहयान भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वे रविवार शाम नई दिल्ली पहुंच चुके हैं। आज सोमवार 9 सितंबर को क्राउन प्रिंस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं। वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।

राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा का दूसरा दिन आज

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी अमेरिका के तीन दिनी दौरे पर हैं। रविवार को वे अमेरिका पहुंचे। जहां राहुल गांधी के कई कार्यक्रम हैं। अमेरिका पहुंचने पर उन्होंने प्रवासी भारतीयों से मुलाकात की। इस दौरा उन्होंने भारत की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

कानपुर में पटरी पर एलपीजी सिलेंडर के मिलने पर FIR दर्ज

कानपुर में में बड़ा रेल हादसा टला,कालिंदी एक्सप्रेस पलटाने की साजिश हुई असफल

यूपी के कानपुर से एक बड़ा मामला सामने आ रहा है। जानकारी के अनुसार यहां एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया है। दरअसल लोको पायलट की सूझबूझ से यह हादसा टला है। बता दें पटरी पर एलपीजी सिलेंडर रखा ​था, जिसे देखते ही लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। जांच अधिकारियों को घटना स्थल से एलपीजी सिलेंडर के साथ कई दूसरी संवेदनशील साम्रगी मिलीं हैं। इस मामले में ATS की टीम जांच में जुटी है। साथ ही मामले में FIR भी दर्ज कर ली गई है। बताया जाता है कि प्रयागराज से भिवनैं के लिए रवाना होने वाली कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार होने से बची है।

जीएसटी काउंसिल की बैठक आज

आज सोमवार 9 सितंबर को जीएसटी काउंसिल की बैठक होने जा रही है। इसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा के साथ विचार किया जा सकता है। जिनमें से 2 हजार रुपये से कम मूल्य के पेमेंट पर 18% कर लगाने का मुद्दा भी शामिल है। बता दें जीएसटी फिटमेंट पैनल छोटे लेन-देन पर टैक्स लगाने के पक्ष में है। ऐसा होता है तो Debit-Credit Card से भुगतान करना महंगा हो सकता है। वस्तु एवं सेवा कर परिषद GST Council की आज 54वीं बैठक होगी। इस बैठक में कई बड़े और अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

कोलकाता रेप और हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सोमवार 9 सितंबर को सुनवाई होगी। सीबीआई की रिपोर्ट पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

वहीं कोलकाता रेप और मर्डर केस को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत का भी बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि सरकार दोषियों को खोजकर कड़ी सजा दे।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की ओर से 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की गई है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के कार्यक्रम

छत्तीसगढ़ के मंत्री सुनेंगे प्रदेशभर के आम लोगों की समस्याएं

छत्तीसगढ़ में सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरेगी कांग्रेस

Exit mobile version