ब्रेकिंग न्यूज़ अपडेटः डोडा में पीएम मोदी की जनसभा आज,45 साल बाद किसी प्रधानमंत्री की सभा,

breaking-plat

डोडा में पीएम मोदी की जनसभा आज,45 साल बाद किसी प्रधानमंत्री की सभा

जम्मू कश्मीर चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है। चुनाव आतंक के अंधेरे से निकल विकास के उजाल में राह पर आगे बढ़ रहे हैं। अब तक आतंक से जूझ रहे डोडा क्षेत्र में आज शनिवार 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा है। इस क्षेत्र में पीएम की यह जनसभा भाजपा की उम्मीदों को पंख देगी। साथ ही नए जम्मू-कश्मीर की तस्वीर को भी दुनिया के समक्ष रखी जाएगी। आतंकी हमलों और नरसंहार के लिए बदनाम रहे डोडा में करीब 45 साल बाद देश के प्रधानमंत्री कोई सभा कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा दौरा

हिन्दी दिवस आज, देश भर में होंगे कई कार्यक्रम

भारत में हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है। दरअसल हिंदी के सम्मान का प्रतीक यह दिन है। जिसके चलते आज देश भर में हिंदी पर आधारित कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। मध्यप्रदेश में आज हिन्‍दी दिवस के अवसर पर संस्‍कृति विभाग की ओर ये राष्‍ट्रीय हिन्‍दी भाषा सम्‍मान अलंकरण समारोह के साथ अभा कवि सम्‍मेलन का भी आयोजन किया जाएगा। रवीन्‍द्र भवन के अंजनी सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान हिन्‍दी भाषा के साहित्य सृजन में योगदान देने के लिए देश और दुनिया के प्रतिष्ठित लेखकों को सम्‍मानित किया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव और संस्कृति राज्यमंत्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी शामिल रहेंगे।

दिल्ली एनसीआर में फिलहाल नहीं मिलेगी बारिश से राहत

दिल्ली-एनसीआर में अगर आप रहते हैं तो फिलहाल कूलर-एसी को भूल ही जाइये। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से मौसम बहुत ज्यादा मेहरबान है। जिससे दिल्ली में जमकर बारिश हो रही है। देश की राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कई इलाकों में भी झमाझम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और हरियाणा के गुरुग्राम के साथ फरीदाबाद समेत कई इलाकों में जोरदार बरसात की संभावना जताई है। मौसम विभाग की माने तो बारिश का ये दौर फिलहाल थमने वाला नहीं है। आज शनिवार 14 सिंतबर को भी दिल्ली ही नहीं यूपी के कई इलाकों और मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, ओडिशा और हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Exit mobile version