ब्रेकिंग न्यूज अपडेट :झारखंड में आज लेगी आकार…चंपई सोरेन सरकार…आधी रात मिला राजभवन से सरकार बनाने का न्योता, प्रमोद कृष्णम के कांग्रेस से निष्कासन का फर्जी लेटर वायरल!

breaking-news

झारखंड में आज लेगी आकार … चंपई सोरेन सरकार…आधी रात मिला राजभवन से सरकार बनाने का न्योता

झारखंड में मचा सियासी घमासान आज खत्म हो सकता है। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया था, लेकिन इसके बाद से अब तक झारखंड बिना मुख्यमंत्री के रहा। राज्य में इस दौरान जमकर सियासी घमासान देखने को मिला। चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा भी पेश किया, लेकिन मामला राजभवन में लटका रहा, आखिरकार गुरुवार देर रात राजभवन से चंपई सोरेन को सरकार बनाने का न्योता भेजा गया। अब आज चंपई सोरेन सीएम पद की शपथ लेंगे और इसके बाद 10 दिन में उन्हें बहुमत साबित करना होगा।

दिल्ली में सियासी बवाल…आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल आज शुक्रवार 2 फरवरी भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। ऐसा पांचवी बार हो रहा है जब सीएम केजरीवाल ने ईडी के समन को नजरअंदाज किया है। आम आदमी पार्टी की ओर से इस संबंध में एक बयान जारी किया गया है। जिसमें कहा है कि ED का समन ग़ैर कानूनी है। कानूनी रूप से सही समन की तामील करेंगे। पार्टी ने ईडी के समन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा ‘मोदी जी का उद्देश्य सिर्फ केजरीवाल की गिरफ़्तार है। ऐसा करके मोदी जी दिल्ली की सरकार गिराना चाहते हैं और ऐसा हम क़तई नहीं होने देंगे।

ज्ञानवापी के व्यासजी तहखाने में पूजा का विरोध, मुस्लिमों से दुकानें बंद रखने की अपील

वाराणसी की जिला अदालत के आदेश के बाद ज्ञानवापी के तहखाने में पूजा-पाठ शुरू कर दी गई है। लेकिन वाराणसी जिला अदालत का यह फैसला अंजुमन इस्लामिया मस्जिद कमेटी के गले नहीं उतर रहा है। उसने विरोध करना शुरू कर दिया है। इससे पहले अंजुमन कमेटी पूजा-पाठ के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गई थी। अब आज जुम्मे यानी शुक्रवार के दिन उसने मुसलमानों से अपनी अपनी दुकान बंद रखकर विरोध जताने की अपील की है। अंजुमन इस्लामिया मस्जिद कमेटी की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में वाराणसी में सभी मुसलमानों से यह अपील की है। जिसमें ज्ञानवापी परिसर में पूजा-पाठ की अनुमति देने के विरोध स्वरूप दुकान बंद रखें।इस बंद के दौरान लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की गई है। अंजुमन इस्लामिया मस्जिद कमेटी की ओर से कहा गया है कि जुम्मे की नमाज अपनी नियत जगह पर अता की जाए और अनावश्यक रुप से नमाज के लिए भीड़ ना लगाई जाए।

पीएम मोदी से मिले प्रमोद कृष्णम !…आधी रात को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला! निष्कासन का फर्जी लेटर वायरल

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रहे आचार्य प्रमोद कृष्‍णम से कांग्रेस का मोह भंग हो गया है। दरअसल वे पिछले कई घंटों से सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहे थे। 1 फरवरी को प्रमोद कृष्णम पीएम नरेंद्र मोदी से मिले थे। इस दौरान उन्‍होंने पीएम मोदी को को यूपी के संभल स्थित श्रीकल्कि धाम के शिलान्‍यास समारोह में शामिल होने का न्योता दिया था। जिसे पीएम ने सहर्ष स्‍वीकार कर लिया। इसके बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म पर पीएम मोदी के साथ मुलाकात की फोटो भी शेयर कीं। जिसे लेकर पीएम ने भी सोशल मीडिया पर आचार्य प्रमोद के प्रति आभार व्यक्त किया। यह सब कांग्रेस भी देख रही थी। इसके बाद कांग्रेस की एक चिट्ठी वायरल हुई जिसमें आचार्य प्रमोद कृष्णम का इस तरह पीएम से मुलाकात करना और मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करना उसे नागवार गुजारा और चिट्टी में लिखा कि कांग्रेस की ओर से आचार्य प्रमोद कृष्‍णम को पार्टी से तत्‍काल प्रभाव से निष्‍कासित कर दिया गया है। हालांकि बाद में सच्चाई सामने आई तो पता चला कि ये चिट्ठी फर्जी है। कांग्रेस ने अभी ऐसा कोई लेटर जारी नहीं किया है।

लखनऊ: आज से UP विधानसभा का सत्र शुरू

भोपाल: विश्व वेटलैंड्स दिवस आज

भोपाल: मार्च में आएगी कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

भोपाल: 3 फरवरी को मप्र कांग्रेस की बैठक

Exit mobile version