देश की सबसे अधिक वैल्यूएवल सेलिब्रिटीज की लिस्ट में शामिल हैं ​ये तीन अभिनेत्रियां

List of most valuable celebrities of the country Alia Bhatt Deepika Padukone Kiara Advani

वित्तीय और जोखिम सलाहकार फर्म क्रॉल की एक नई रिपोर्ट में भारत की सबसे मूल्यवान हस्तियों की शीर्ष रैंक में बदलाव का खुलासा हुआ है। फिल्म बनाने के लिए अभिनेत्री आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण के साथ कियारा आडवाणी भारत की सबसे अधिक पैसे लेती हैं।

इन हस्तियों की सूची 2023 में अपनी जगह बनाने वालों में सबसे उपर तीन अभिनेत्रियों के नाम शामिल हैं। सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन रिपोर्ट 2023 पर गौर करें तो व्यवसाय और ब्रांड के साथ बॉलीवुड शीर्षक वाली रिपोर्ट में फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट को $101.1 मिलियन की ब्रांड मूल्य के साथ 5वें स्थान पर रखा है।

वहीं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को $96 मिलियन के साथ छठे स्थान पर दिखाया गया है। जबकि दोनों अभिनेत्रियों की साल 2022 की रैंकिंग में मामूली गिरावट देखी गई थी। हालांकि सबसे बड़ी और दिलचस्प कहानी यह है कि कियारा आडवाणी उपभोक्ता विकल्पों को आकार देने में मशहूर है। बता दें कियारा आडवाणी 2022 में 16वें स्थान पर रहीं थीं जो 2023 में $60 मिलियन के ब्रांड मूल्य के साथ 12वें स्थान पर पहुंच गईं। यह प्रभावशाली वृद्धि भारतीय बाजार में उनके बढ़ते प्रभाव को उजागर करती है।

वित्तीय और जोखिम सलाहकार फर्म क्रॉल की रिपोर्ट में सेलिब्रिटी एंडोर्समेंट ट्रेंड्स पर भी चर्चा की गई है। इसमें पाया गया कि पिछले साल शीर्ष 25 हस्तियों ने विभिन्न क्षेत्रों में तीन सौ से अधिक ब्रांडों का समर्थन किया गया। जिसमें टीवी के साथ डिजिटल दोनों तरह के विज्ञापनों में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की गई है। इससे पता चलता है कि हस्तियों की भूमिका किस तरह बढ़ रही है।

Exit mobile version