जानें दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी को लेकर क्यों क​हा — ‘अब बस करो नेताजी बहुत हो गया’

Leader of Opposition in Lok Sabha Rahul Gandhi America stay Laxman Singh Digvijay Singh Amit Shah

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी अमेरिका प्रवास के दौरान बयानों को लेकर विवादों में घिरे हैं। इस बीच मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी की आलोचना की है। बयानों को लेकर राहुल गांधी से लक्ष्मण सिंह ने कहा अब बस करो नेताजी बहुत हो गया।

लक्ष्मण सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा विवादों में घिरते हुए नजर आ रही है। राहुल गांधी ने दो राज्य जम्मू-कश्मीर और पंजाब को भारत से अलग करने के हिमायती रहीं अमेरिकी सांसद इल्हान उमर से भी मुलाकात की है। जिसे लेकर लक्ष्मण सिंह ने कहा बस करो नेताजी बहुत हो गया!’ इसके साथ ही लक्ष्मण सिंह ने अपनी पोस्ट में बीजेपी के एक्स हैंडल को भी टैग किया है।

अपने मुखर बयानों के लिए सुर्खियों में रहते हैं लक्ष्मण

बता दें पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह अपने मुखर बयानों के चलते अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं। वे कई बार अपनी ही पार्टी को भी सवालों के घेरे में खड़ा रहने के लिए भी नहीं हिचकते, यह उनकी पहचाने है। पिछले दिनों उन्होंने पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह से जुड़े एक मामले को उठाया था। जिसे लेकर अपनी ही पार्टी पर यह कहकर सवाल उठा दिए थे कि कांग्रेस में चुनावों के समय एकता कहां चली जाती है। उन्होंने ओवरसीज कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा को लेकर भी सवाल खड़े किए थे।

शाह ने भी साधा राहुल के बयान पर निशाना

इधर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले दिनों प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस और लोकसभा में उसके नेता राहुल गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। शाह ने राहुल पर देश विरोधी बातें करने ही नहीं देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्होंने देश की सुरक्षा को हमेशा खतरे में ड़ाला है। अमित शाह ने आरक्षण संबंधी टिप्पणी के लिए भी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि जब तक उनकी पार्टी है, आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता। देश की एकता के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता।

Exit mobile version