जानें कोलकाता कांड को लेकर ममता बनर्जी का क्या है प्लान…राज्य विधानसभा में पेश होगा विधेयक…क्या दस दिन में दी जा सकेगी रेपिस्ट को ‘सजा-ए-मौत’..?

Kolkata rape murder case special session of West Bengal Mamata Banerjee government assembly

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामला अब पूरे देश में चर्चा और सियासत का विषय बन चुका है। रेप और मर्डर कांड को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। पूरा देश इस तरह की वारदात के बाद स्तब्ध है। इस तरह के जघन्य अपराधों को रोकने के लिए अब सख्त से सख्त कानून बनाए जाने की मांग की जाने लगी है। इस सबके बीच पश्विम बंगाल सरकार ने आज सोमवार से विधानसभा का दो दिन का विशेष सत्र बुलाया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा के इस विशेष सत्र के दौरान एक खास विधेयक पेश किया जाएगा। जिसमें रेप के दोषियों को केवल दस दिन में फांसी की सजा तय करने का प्रस्ताव शामिल किया जा रहा है। माना जा रहा है कि यह विशेष सत्र आज सोमवार 2 सितंबर को शुरू होकर 3 सितंबर तक जारी रह सकता है। इस प्रस्तावित विधेयक को विधानसभा सत्र के दूसरे दिन 3 सितंबर मंगलवार को पेश किए जाने की संभावना है। राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी ने विधानसभा में ममता बनर्जी के इस कदम का समर्थन करने का एलान किया है।

इससे पहले इस मामले के विरोध में राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने खुद प्रदर्शन करते हुए सड़क पर उतरीं थीं ममता बनर्जी ने रैली निकालकर सीबीआई से मामले की जांच में तेजी लाने की मांग भी की थी। बता दें कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सियासत उफान की वजह बन गया है। पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने पिछले दिनों रैली निकालकर अपने राज्य में हुई इस घटना के खिलाफ सीबीआई की जांच में तेजी लाने की मांग की थी।

BJP करेगी ममता बनर्जी का समर्थन

बीजेपी के सुकांत मजूमदार ने कहा है कि हमने इस विधेयक को लेकर समर्थन करने का फैसला किया है। बीजेपी बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी सरकार की ओर से पेश किये जाने वाले इस विधेयक का समर्थन करेगी। हालांकि उन्होंने कहा कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की उनकी मांग बरकरार रहेगी।

Exit mobile version