कोलकाता रेप हत्याकांड, CBI ने आरजी कर भ्रष्टाचार मामले में की 15 जगह छापेमारी…जानें एक घंटे बाद क्यों खुला घर के दरवाजा ?

Kolkata rape murder case CBI raid RG Kar Medical College corruption former principal Sandeep Ghosh

कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और उनके करीबी सहयोगियों के ठिकानों पर CBI ने छापेमारी की है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और मर्डर मामले को लेकरहर दिन नया अपडेट सामने आ रहा है। कई बड़े राज अब तक खुलकर सामने आ चुके हैं। अब आज 25 अगस्त रविवार को सीबीआई की टीम ने कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल के घर के साथ ही 15 जगहों पर छापेमारी की है।

बताया जाता है कि सुबह करीब पौने सात बजे सीबीआई की एक टीम संदीप घोष के घर जा पहुंची थी , लेकिन एक घंटे बाद दरवाजा खोला गया। छापामारी से पहले घंटे भर तक सीबीआई की टीम को संदीप घोष के घर के बाहर इंतजार करना पड़ा। इसके बाद वे बाहर आए। उन्होंने घर का दरवाजा खोला। इसके बाद करीब 8 बजकर 06 मिनिट पर सीबीआई ने संदीप घोष के घर में एंट्री ली। केवल संजय घोष बल्कि सीबीआई की दूसरी टीम एनटाली में आरजी कर मेडिकल हॉस्पिटल कॉलेज के पूर्व एमएसवीपी संजय बशिष्ट, हावड़ा के हाटगाचा में मेडिकल सप्लायर बिप्लब सिंघा के साथ केष्टोपुर में फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग प्रोफेसर देवाशीष सोम से भी पूछताछ करने पहुंची।

CBI की टीम साथ केंद्रीय बल मौजूद

बेलेघाटा स्थित आरजी कर मेडिकल अस्पताल और कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के आवास पर केंद्रीय बल के साथ सीबीआई की टीम पहुंची। पूर्व प्रिंसिपल के आवास के बाहर इस दौरान कोलकाता की स्थानीय पुलिस की भी टीम मौजूद रही। बता दें आरजी कर अस्पताल में हुए भ्रष्टाचार मामलों में ही CBI ने FIR दर्ज की थी। वहीं दूसरी ओर एसआईटी की ओर से भी सीबीआई को दस्तावेज सौंपे गए हैं।

संदीप घोष पर पूर्व डिप्टी सुपरिटेंडेंट ने लगाए आरोप

पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को लेकर मेडिकल कॉलेज के पूर्व डिप्टी सुपरिटेंडेंट अख्तर अली ने कई आरोप लगाए हैं।  उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया था कि संदीप घोष माफिया जैसा भ्रष्ट आदमी है। वह परिवारजनों की अनुमति के बगैर शवों के साथ छेड़छाड़ करता था। इतना ही नहीं उन्हें बेच भी देता था। अख्तर अली की ओर से यह भी बताया गया था किस तरह पैसा और पावर दोनों संदीप घोष के पास इतना ज्यादा है कि इतना सब होने के बावजूद भी निलंबित नहीं हुआ।

डॉ.देबाशीष के घर फोरेंसिक का भी छापा

कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर के अतिरिक्त सीबीआई की एक टीम आरजी कर अस्पताल के फोरेंसिक डिपार्टमेंट के डॉ.देबाशीश सोम के घरभी पहुंची। देबाशीष सोम को संदीप घोष का बेहद करीबी माना जाता है। बता दें देबाशीष कोलकाता के केष्टोपुर में रहता है जहां आर जी कर अस्पताल में भ्रष्टाचार के मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम पहुंची थी।

15 जगहों पर CBI की छापेमार कार्रवाई

सीबीआई सूत्रों की माने तो एजेंसी की टीम कोलकाता में आरोपी संदीप घोष ही नहीं अस्पताल के फोरेंसिक विभाग के डॉक्टर देबाशीश समेत कई संबंधित लोगों के ​ठिकानों पर भी छापे की कार्रवाई कर रही है। छापे मारी में अस्पताल से जुड़े फर्म्स भी शामिल हैं।

Exit mobile version