कोलकाता रेप मर्डर केस: BJP का 12 घंटे का बंगाल बंद, जानें क्यों हेलमेट पहनकर बस चला रहे ममता सरकार की बसों के ड्राइवर-कंडक्टर

Kolkata Rape Murder Case BJP 12 Hour Bengal Bandh Driver conductor driving bus wearing helmet

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला अब सियासी रंग पकड़ता जा रहा है। इस वारदात के विरोध में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की जा रही है। मेडिकल के स्टूडेंट जहां पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं आज बीजेपी ने बंगाल बंद का आव्हान किया है। इस दौरान हावड़ा में कई बस चालक हेलमेट पहनकर बस चलाते नजर आए।

पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में राज्य सरकार की बसें बंद नहीं की गई हैं। राज्य में बीजेपी की ओर से बुलाए गए बंगाल बंद के दौरान हिंसा की आशंका बनी हुई है। इसके बाद भी बंगाल में सरकारी बसों को चलाया जा रहा है। बंगाल के हावड़ा में इन सरकारी बसों के ड्राइवर और कंडक्टर हेलमेट पहनकर बस चलाते दिखाई दिए। यह हेलमेट ड्राइवर कंडक्टर को विभाग की ओर से मुहैया कराए गए हैं। ऐसे में ड्राइवरों का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने अगर उन पर हमला किया तो वे कम से कम हेलमेट के सहारे अपने आप को तो बचा ही सकते हैं। यही वजह है कि उन्होंने हेलमेट पहनकर ही बस चलाने का फैसला लिया है।

राज्य में मेडिकल के छात्रों को बीजेपी का सपोर्ट

कोलकाता कांड में अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की इस मांग को लेकर बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर उतरे हैं। छात्रों के इस प्रदर्शन को नबन्ना अभियान का नाम दिया है। वहीं आज बुधवार 28 अगस्त को भी छात्रों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने भी आज बुधवार को 12 घंटे का पश्चिम बंगाल बंद का आव्हान किया है। उधर सीएम ममता बनर्जी का ने दो टूक जवाब देते हुए कहाकि बुधवार को कोई बंद नहीं रहेगा। कोई सरकारी कर्मचारियों के ऑफिस नहीं पहुंचने देता है तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर की वारदात के बाद राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। नबन्ना अभियान के तहत छात्रों ने सचिवालय तक मार्च किया, जिसके बाद कोलकाता में मेडिकल के कई छात्रों को ममता बनर्जी सरकार ने जेल में डाल दिया है। वहीं छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के विरोध में बीजेपी ने 12 घंटे का बंगाल बंद का आव्हान किया है।

नॉर्थ 24 परगना में रेलवे पटरी पर BJP कार्यकर्ता

पश्चिम बंगाल बंद के समर्थन में बीजेपी के सैंकड़ों कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। इस बीच पार्टी विधायक अशोक कीर्तनिया के नेतृत्व में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ 24 परगना स्थित बनगांव स्टेशन पर हंगामा किया, उन्होंने ट्रेन को आगे जाने से रोक दिया। ऐसे में पुलिस ने बीजेपी के कई कार्यकर्ताााओं को गिरफ्तार किया है।

कूचबिहार में भाजपा के दो विधायक डिटेन

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में भाजपा के दो विधायकों को डिटेन किया है। दरअसल यह विधायक बस टर्मिनस से बसों को आगे जाने से रोकने की कोशिश करते नजर आ रहे थे। ऐसे में बंगाल पुलिस ने सरकार के खिलाफ बुलाए गए बंद के समर्थन में अलग-अलग जगहों से बीजेपी के विधायक मालती राव रॉय और मिहिर गोस्वामी को डिटेन किया है।

Exit mobile version