भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज के एल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर, पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया..

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर बैटर के एल राहुल राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया हैं। BCCI ने सोमवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की। राहुल फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर बैटर के एल राहुल राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया हैं। BCCI ने सोमवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की। राहुल फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे हैं। पहले टेस्ट के बाद केएल राहुल को थाई में दर्द की शिकायत आई थी। राहुल पहले टेस्ट मे इंजर्ड होने के बाद दूसरा मुकाबला नहीं खेल सके थे। केएल राहुल को थाई में दर्द की शिकायत थी। इस कारण उन्हें दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 15 फरवरी से खेला जाएगा।

*पडिक्कल कर सकते है डेब्यू
राहुल के इंजर्ड होने की वजह से बाए हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को स्क्वाड में शामिल किया गया है। उनके पास टेस्ट डेब्यू का भी मौका है। पडिक्कल कर्नाटक के टॉप प्लेयर्स में से एक हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 31 मैचों में इनके 2227 रन हैं, जिसमें 12 अर्धशतक और 6 शतक शामिल हैं। इस रणजी सीजन में अब तक देवदत्त पडिक्कल ने 92.66 की औसत से 556 रन बनाए हैं। पडिक्कल पहले भारतीय टीम के लिए टी-20 भी खेल चूके है।

*जडेजा के खेलने पर भी सवाल
भारतीय स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का भी तीसरे टेस्ट में खेलना अभी तक तय नहीं है। बता दे की जडेजा पहले टेस्ट के चौथे दिन इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स के डायरेक्ट हिट के चलते रनआउट हो गए थे। पवेलियन लौटने के दौरान उन्हें चलने में दिक्कतें हुईं। जडेजा को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव महसूस हुआ। मैच खत्म होने के बाद जडेजा ने हैदराबाद में ही अपने पैर का स्कैन कराया। उन्हें दुबारा टीम में शामिल कर लिया गया है, मगर वे अब भी (NCR) की निगरानी में है।

*श्रेयस भी सीरीज से बाहर
श्रेयस अय्यर को पीठ के दर्द के वजह से टीम से बाहर रखा गया था। उन्होंने दूसरे टेस्ट के बाद पीठ में दर्द की शिकायत की थी। श्रेयस शुरुआती 2 टेस्ट में भी कुछ खास नहीं कर सके थे। वह 4 पारियों में एक भी फिफ्टी नहीं लगा सके। अब वे पुरी सीरीज से बाहर है।

*किसकी किस्मत चमकेगी ?
देवदत्त पड्डिकल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, केएस भरत, ध्रुव जुरेल जैसे युवा खिलाड़ीयो को टीम मे शामिल किया गया है। इनमे से रजत पाटीदार दूसरे टेस्ट मे डेब्यू कर चुके है। अब के एल राहुल की अनुपस्थिति में देखा यह है की और किन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिलता है।

*सीरीज 1-1 की बराबरी पर
5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। इंग्लैंड ने हैदराबाद में पहला मुकाबला 28 रन से जीता था। जबकि विशाखापट्‌टनम में दूसरा मुकाबला भारत ने 106 रन से जीता। 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जाएगा। चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची और 7 मार्च से 5वां टेस्ट धर्मशाला में होगा।

*भारतीय स्क्वाड..
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पड्डिकल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा*, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप।

Exit mobile version