केरल में बड़ा हादसा,नदी में पलटी नाव, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 22,कई लापता

Big accident in Kerala

केरल के मलप्पुरम जिले में तनूर के पास एक पर्यटक नौका हाउसबोट पलट जाने से 22 लोगों की मौत हो गई है। मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है। हादसे के वक्त नाव पर करीब 40 लोग सवार थे। जानकारी के मुताबिक केरल के मलप्पुरम जिले में हुए हादसे में मरने वालों की संख्या 22 पहुंच गई है।

केरल के मलप्पपुरम में रविवार शाम एक नदी में नाव पलट गई। इसमें 40 लोग सवार थे। जिनमें से 21 की मौत की खबर सामने आ रही है। मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। इस नाव हादसे में कई तरह के नियमों के उल्लंघन की बात सामने आ रही है। हालांकि नाव पलटने के सही कारण का पता नहीं चल सका है। देर रात मृतकों की संख्या और बढ़ गई। सामने आया है कि नाव के नीचे और लोगों के फंसे होने की आशंका है। डूबी नाव को किनारे पर लाने की कोशिश की जा रही है। हादसे के बाद मौके पर दमकल कर्मी पहुंचे और उन्होंने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। कई स्वयंसेवक-कार्यकर्ता भी इस बचाव अभियान में मदद कर रहे हैं। पूरी रात तक लोगों को खोजने, जीवितों को बचाने और घायलों को अस्पताल पहुंचाने का क्रम जारी रहा।

पीएम मोदी ने दुख जताया

प्रधानमंत्री मोदी ने केरल त्रासदी पर दुख व्यक्त किया है और प्रधानमंत्री ने हादसे में मरने वालों के परिवारों को पीएम राहत कोष से 2 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

नाव में सवार थे क्षमता से अधिक यात्री

जानकारी के अनुसार पुरपुझा नदी पर स्थित थुवल थेरम पर्यटन स्थल पर शाम करीब सात बजे एक पर्यटक नौका पलट गई। टूरिस्ट बोट पर कई बच्चों के सवार होने की भी खबर है। मौके पर बचाव दल के अलावा कई मछुआरे और स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में लगे हुए हैं। सुबह भी नदी से कुछ लोगों के निकाले जाने की भी खबर है। बताया जाता है कि नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे, जिसकी वजह से हादसा हो गया।

Exit mobile version