जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: जानें प्रत्याशियों को लेकर BJP क्यों है कंफ्यूज?, क्यों ​रद्द की प्रत्याशियों की पहली सूची, फिर किया 15 नामों का ऐलान!

Jammu and Kashmir assembly elections BJP announced new list of 15 candidates

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव, प्रत्याशियों को लेकर बीजेपी कंफ्यूज? पहले जारी सूची को किया ​रद्दे, फिर किया 15 नामों का ऐलान! पहली सूची में इन 8 मुस्लिम प्रत्याशियों के भी नाम….जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली सूची को रद्द कर दिया है। पहले बीजेपी ने 44 नामों की घोषणा की थी, लेकिन कुछ ही देर बाद उसने सूची रद्द कर दी। इसके बाद 15 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट बीजेपी ने जारी की है। यह सूची केवल पहले फेज 18 सितंबर को होने वाले चुनाव के लिए ही जारी की गई है। बता दें इससे पहले भाजपा की ओर से तीनों चरणों के 44 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। जिसे उसने कुछ देर बाद वापस भी ले लिया।

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जिन 15 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की है उसमें 18 सितंबर को पहले चरण में होने वाले प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। यह पहली लिस्ट केवल पहले फेज के प्रत्याश्यिों की है। इस लिस्ट में बीजेपी ने आठ मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दे दिया है।

पीएम मोदी करेंगे 8 चुनावी रैली

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले रविवार की रात बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई थी। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। इस बैठक की अहमियत इससे ही लगाई जा सकती है कि इस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी स्वयं मौजूद थे। इसके साथ पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर बीजेपी के भी कई सीनियर नेता मौजूद थे। जिसमें पार्टी ने तय किया गया कि जम्मू कश्मीर में टॉप लीडर्स करीब आठ चुनावी रैलियां करेंगे। इसके अलावा चुनाव में किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करने का भी फैसला लिया है। घाटी की उन विधानसभा सीटों पर मजबूत निर्दलीय प्रत्याशियों का समर्थन करेगी जहां पार्टी अपने प्रत्याशी नहीं उतार रही है।

Exit mobile version