क्या महेंद्र सिंह धोनी लेने वाले है सन्यास? कोलकाता के खिलाफ मैच के बाद मिले संकेत

क्या महेंद्र सिंह धोनी लेने वाले है सन्यास? कोलकाता के खिलाफ मैच के बाद मिले संकेत

 

आईपीएल का सुपर संडे बड़ा धमाकेदार रहा . जहां पहले मैच में बैंगलोर ने राजस्थान को 112 रनों से बुरी तरह पटकनी दी , वहीं कोलकाता ने रिंकू और नीतिश की पार्टनरशिप की बदौलत चेन्नई को उसी के घर में 11 साल बाद 6 विकेट से मात दी. इस सीजन चेन्नई का चेपॉक में यह आखिरी मैच था. कयास लग रहे थे, कि ये धोनी का भी चेन्नई में आखिरी मैच हो सकता है. इन कयासों ने ओर जोर जब पकड़ लिया जब धोनी ने मैच के बाद अपने टीम मेट्स के साथ चेन्नई का झंडा पकड़कर मैदान के चक्कर लगाएं और चेन्नई के फैंस का अभिवादन किया.

 

क्या धोनी लेने जा रहे सन्यास ?
आईपीएल के इस सीजन के शुरू होने से पहले कहा जा रहा था कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है. कई बार तो धोनी ने खुद इस बात के संकेत दिए थे. लेकिन फिर भी फैंस को आस थी कि शायद धोनी सन्यास नहीं लेंगे, लेकिन मैच के बाद जो चेन्नई और देश की जनता ने देखा, उससे तो यही लग रहा है कि ये धोनी का चेपॉक के ग्राउंड में आखिरी मैच था. हालांकि धोनी की तरफ से सन्यास को लेकर अभी कुछ ऐलान नहीं किया गया हैं.

 

कोलकाता ने 6 विकेट से दी मात
सुपर संडे के शाम के मुकाबले में चेन्नई और कोलकाता की भिड़ंत हुई. मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 144 रन बनाए, जवाब में कोलकाता ने इस लक्ष्य को नीतीश और रिंकू की पारियों की बदौलत 18.3 ओवरों में ही चेज कर लिया. चेन्नई के लिए जहां प्लेऑफ्स की राह मुश्किल बनते जा रही है, वहीं कोलकाता किसी न किसी तरह प्लेऑफ्स की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखे हुए हैं.

 

11 सालों बाद चेपॉक में जीती कोलकाता
कोलकाता ने 11 सालों बाद चेन्नई को उसी के मैदान पर हराया. टीम को आखिरी जीत गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2012 में मिली थी. हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो अभी तक दोनों टीमों ने 12 मुकाबले खेले है जिनमें 6 बार चेन्नई जीता , वहीं 3 बार कोलकाता जीता है.

Exit mobile version