सुपर किंग्स की फाइनल में सुपर एंट्री,  क्वालिफाईर 1 में गुजरात को 15 रनों से दी मात

ipl qualifier 1

 

 

आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें बाकि टीमे चेन्नई के साथ फाइनल खेलने के लिए लड़ाई करती है. यह बात आईपीएल के मामले में फैंस द्वारा अक्सर कही  जाती है. चेन्नई ने इस कहावत को एक और बार सच करके दिखाया है. मंगलवार को आईपीएल 2023 में हुए पहले क्वालिफाईर मुकाबले में चेन्नई ने गुजरात को 15 रनों से मात देकर फाइनल में एंट्री करी. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई का यह 10 वां फाइनल होने वाला है. वहीं गुजरात को फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मुकाबला मिलेगा. क्वालिफाईर 2 में गुजरात एलिमिनेटर जीतने वाली टीम से मुकाबला करेगी.

 

चेन्नई के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज  फिर हिट
चेन्नई सुपर किंग्स टॉस हारकर मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी. टीम को ओपनर्स ने हर बार की अच्छी शुरूआत दिलाई , हालांकि ओपनर्स के आउट हो जाने के बाद सुपर किंग्स जड्डू की पारी की मदद से बोर्ड पर  172 रन जोड़ पाई, जिसके जवाब में गुजरात 20 ओवर में 157 रन पर ऑलआउट हो गई. चेन्नई के लिए जीत के हीरो ऋतुराज गायकवाड़ रहे जिन्होंने 60 रन की अहम पारी खेली. मैच के दौरान धोनी की शानदार कप्तानी देंखने को मिली. चाहे मिडिल ओवर्स में जड्डू को लाना हो या डेथ ओवर्स में पथिराना के लिए मैच रोकना . सुपर किंग्स अब अपना फाइनल मुकाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी, चेन्नई का आईपीएल इतिहास में यह 10 वां फाइनल मुकाबला होगा.

 

गुजरात की टीम हुई एक्सपोज
गुजरात टाइटंस की टीम ने पूरे सीजन अच्छा खेल दिखाया था. टीम जब भी मुश्किल में रहती थी , तो कोई न कोई खिलाड़ी जिम्मेदारी लेकर मैच खत्म करता था. हालांकि चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में गुजरात पुरी तरह से एक्सपोज हो गई. टीम का कोई खिलाड़ी नहीं चल पाया .टीम ने नियमित अंतराल में विकेट खोएं. आखिरी ओवरों में टीम को शंकर और राशिद से उम्मीदे थी, लेकिन वे दोनों भी टीम की नैय्या पार नहीं कर पाएं. गुजरात के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने के चांसेस है. टीम क्वालिफाईर 2 में एलिमिनेटर जीतने वाली टीम के साथ मुकाबला खेलेगी. अगर गुजरात को क्वालिफाई करना है, तो कप्तान हार्दिक पंड्य़ा को जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी.

 

धोनी नहीं रहे सन्यास
मैच के बाद धोनी से जब पूछा गया कि क्या वे इस सीजन के बाद सन्यास लेंगे , जिस पर धोनी का कहना था कि वे 8 या 9 महीने बाद सन्यास की सोचेंगे. अभी वे चेन्नई के साथ है और सुपर किंग्स के साथ हमेशा के लिए वे किसी न किसी तरह जुड़े रहेंगे. धोनी की इस घोषणा के बाद सुपर किेंग्स के फैंस ने राहत की सांस ली हैं.

Exit mobile version