चेन्नई के गढ़ चेपॉक में आज भिड़ेंगे कैपिटल्स और सुपर किंग्स , जानें दोनों टीमों का पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

चेन्नई के गढ़ चेपॉक में आज भिड़ेंगे कैपिटल्स और सुपर किंग्स , जानें दोनों टीमों का पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

 

आईपीएल 2023 में आज दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. मैच शाम 7.30 बजे से चेपॉक स्टेडियम में होगा . चेन्नई क्वालिफिकेशन के बहुत करीब है , वहीं दिल्ली सीजन की खराब शुरूआत के बाद फॉर्म में लौट आई है. दिल्ली पिछले 5 में से 4 मैच जीतकर आ रही है. दोनों टीमों के लिए यह मैच अहम होने वाला है. चेन्नई 13 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है, वहीं दिल्ली 10 मैचों में 10 अंको के साथ 10वे स्थान पर है. हालांकि अगर दिल्ली आज का मैच अच्छे रन रेट से जीतेगी तो सीधे चौैथे स्थान पर आ जाएगी. चेन्नई और दिल्ली  का पिछली बार जब आमना-सामना हुआ था , तब चेन्नई ने दिल्ली को 91 रन के विशाल अंतर से हराया था. आपको बता दें कि इस सीजन दिल्ली और चेन्नई  पहली बार भिड़ने जा रहे हैं.

 

चेन्नई करना चाहेगी स्थिति मजबूत
चेन्नई दिल्ली के खिलाफ मुकाबला जीतकर पॉइंट्स टेबल पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी. चेन्नई ने अभी तक 11 मुकाबले खेले है , जिनमें 6 में से उसे जीत मिली है, वहीं 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई का लखनऊ के खिलाफ एक मैच बारिश के कारण धुल भी चुका है. अगर टीम आज का मैच जीतती है तो 15 पॉइंट्स के साथ क्वालिफिकेशन के करीब पहुंच जाएगी.

 

दिल्ली के लिए जीत जरूरी
आईपीएल 2023 का पॉइंट्स बहुत उलझा हुआ है. आधा सीजन निकल जाने के बाद भी पता ही नहीं चल रहा है कि कौन सी टीम क्वालिफाई करेगी. सारी टीमों के पास क्वालिफिकेशन के चांसेस है. दिल्ली के लिए भी अच्छी बात है कि अगर आज दिल्ली अच्छे रन रेट के साथ जीतती है तो सीधे चौथे स्थान पर आ जाएगी. दिल्ली की टीम के खिलाड़ी भी धीरे धीरे फॉर्म में आ रहे हैं. पिछले मैच में ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले फिल सॉल्ट के ऊपर टीम को अच्छी जिम्मेदारी होने वाली है.

 

हेड टू हेड
हेड टू हेड की बात करें तो दिल्ली और चेन्नई का 27 बार एक दूसरे से सामना हुआ है , जिसमें 17 बार चेन्नई को जीत मिली है, वहीं दिल्ली को 10 मैचों में जीत मिली है. आंकड़े देंखकर साफ समझ आता है कि चेन्नई हमेशा दिल्ली पर हावी रही है.

 

पिच रिपोर्ट
चेपॉक की पिच स्पिन फ्रेंडली होती है. यहां स्पिनर्स को टर्न मिलता. ऐसे में स्पिनर्स आज के मुकाबले में बड़ा रोल प्ले कर सकते है.

 

वेदर कंडीशन
आज के दिन चेन्नई का मौसम गरम रहेगा, बारिश के दूर दूर तक कोई आसार नहीं है. तापमान की बात करें तो मैच के दौरान यह 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना, तुषार देशपांडे और दीपक चाहर
इम्पैक्ट प्लेयर्स: अंबाती रायडु, आकाश सिंह, राजवर्धन हंगरगेकर, शेख रशीद और मिचेल सैंटनर

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, सरफराज खान, रिपल पटेल, अमान खान, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्त्या, ईशांत शर्मा और कुलदीप यादव
इम्पैक्ट प्लेयर्स: मुकेश कुमार, ललित यादव, प्रियम गर्ग, राइली रुसो और पृथ्वी शॉ

Exit mobile version