आईपीएल 2023 का फिनाले आज, चेन्नई के खिलाफ टाइटल डिफेंड करने उतरेगी गुजरात , जानें दोनों टीमों का पॉसिबल इलेवन

 

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच आज सीजन फिनाले खेला जाएगा. मैच शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. दोनों टीमे पहली बार आईपीएल  फाइनल में आमने सामने होने वाली  है. गुजरात लगातर दूसरा फाइनल खेलने वाली है, वहीं चेन्नई अपना 10 वां फाइनल खेलने के लिए तैयार है. जहां चेन्नई को पहले क्वालिफाईर में गुजरात के खिलाफ होम ग्राउंड का ए़डवांटेज मिला था, आज वहीं एडवांटेज गुजरात के पास होगा.

आपको बता दें कि सीएसके के खिलाफ खेलते हुए जीटी का रिकॉर्ड बेहतर रहा है. दोनों टीमों के बीच 4 मुकाबलों में से, जीटी ने सीएसके को तीन बार हराया है. हालांकि, सीएसके ने  पिछले गेम में टाइटंस को मात दी थी और फाइनल में अपनी जगह पक्की करी थी. आपको बता दें कि अगर गुजरात अगर अपना टाइटल डिफेंड कर पाती है, तो आईपीएल में लगातार ट्रॉफी जीतने वाली तीसरी टीम बन जाएगी.

 

टाइटल डिफेंड करने का होगा दबाब
गुजरात के ऊपर टाइटल डिफेंड करने का दबाब होने वाला है. पिछली बार टीम जब जीती थी, तो लोगों ने जीत को लक फैक्टर बताया था. ऐसे में गुजरात अपने आप को प्रूव करना चाहेगी.हालांकि नेहरा जी की कोचिंग और हार्दिक की कप्तानी में टीम ने नए झंडे गाड़े है. टीम एक यूनिट की तरह खेलती है. बैटिंग में शुभमन गिल टीम का बीड़ा उठाते है, वहीं बॉलिंग में राशिद और शामी टीम की नैय्या पार लगवाते है. गुजरात के यह खिलाड़ी अभी ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में भी टॉप पर चल रहे है. ऐसे में इनपर टीम को जिताने की जिम्मेदारी होगी.

 

फाइनल्स खेलने की सरताज चेन्नई
चेन्नई आईपीएल की 4 बार की चैंपियन है. टीम को फाइनल्स खेलने का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है. टीम ने 10 बार फाइनल में प्रवेश किया है जिनमें उन्हें 6 बार हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई की टीम की बात करें तो टीम सेट नजर आ रही है. बल्लेबाज अपना रोल बखूबी निभा रहे है, साथ ही गेंदबाज भी अपनी जान लगा रहे है. चेन्नई के पास धोनी जैसा कप्तान है , जो उन्हें हारा मैच भी जीताकर दें जा सकता है. सुपर किंग्स क्वालिफाईर 1 में भी टाइटंस को हरा चुके है, जिससे उनमें आत्मविश्वास भरा होगा. इस साल का आईपीएल का सीजन महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है, ऐसे में चेन्नई की टीम उन्हें अच्छी यादों के साथ विदा करना चाहेगी.

 

मशहूर सिंगर करेंगे एंटरटेन
आईपीएल की क्लोजिंग सेरेमनी भव्य होने वाली है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम को सजाया जा चुका है. ड्रोन शो की भी पूरी तैयारियां कर ली गई है. दर्शकों के एंटरटेनमेंट का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा. मशहूर सिंगर किंग और डिवाइन फाइनल मुकाबले में प्रदर्शन करने वाले है. कुल मिलाकर कहे तो दर्शकों के एंटरटेनमेंट के लिए बीसीसीआई ने पूरा आयोजन किया हैं.

 

पिच रिपोर्ट
अहमदाबाद की पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों को खासा मदद करती है. ये चेन्नई की पिच से अलग पिच होने वाली है. पिच पर स्पिनर्स को परेशानी होती है, वहीं तेज गेंदबाजों को अच्छा खासा पेस बाउंस मिलता हैं.

 

वेदर रिपोर्ट
फाइनल्स में खलल डालने बारिश आ सकती है. रविवार को आईपीएल में बादल छाएं रहेंगे.तापमान की बात करें तो यह 27 डिग्री से 39 डिग्री के बीच रहेगा.

प्लेऑफ में टीम की पॉसिबल प्लेइंग-11
गुजरात टाइटंस : हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और जोशुआ लिटिल।
इम्पैक्ट प्लेयर : साई सुदर्शन, श्रीकर भरत, ओडियन स्मिथ, आर साई किशोर और शिवम मावी।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना और तुषार देशपांडे।
इम्पैक्ट प्लेयर : अंबाती रायडु, मिचेल सैंटनर, एस सेनापति, शेख रशीद और आकाश सिंह​​।

 

Exit mobile version