मरीन ड्राइव पर उमड़ा जनसैलाब…टीम इंडिया के स्वागत में उमड़े मुंबईकर…पीएम मोदी ने भी दी शाबाशी

ICC T20 World Cup Winner Team India Victory Parade Team India Marine Drive PM Narendra Modi

आईसीसी टी20 विश्वकप विजेता टीम इंडिया जब मुंबई पहुंची तो भव्य स्वागत करने के लिए हजारों उत्साहित प्रशंसक के साथ क्रिकेट प्रेमी सड़क पर उतर आए। यहां चर्चगेट के पास नरीमन पॉइंट से लेकर वानखेड़े स्टेटियम तक सुरम्य मरीन ड्राइव मार्ग पर लोग कतारबद्ध खड़े थे।
नरीमन पॉइंट से लेकर चर्चगेट तक जहां देखों वहां टीम इंडिया के प्रशंसक की नजर आ रहे थे। पूरा इलाका प्रशंसकों से खचाखच भरा हुआ था। वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर से ही भीड़ जुटने लगी थी। जो गगनभेदी नारों और जयकारों लगाती रही।

टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम को पीएम ने दी शाबाशी

टी 20 विश्वकप कप विजेता टीम इंडिया की आखिरकार लंबे इंतजार के बाद स्‍वदेश वापसी हो ही गई है। गुरुवार सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी इटरनेशनल एयरपोर्ट पर टीम इंडिया के विशेष विमान के उतरते ही चारों ओर जिंदाबाद के नारे गूंज उठे। टीम इंडिया विमानतल से सीधे होटल पहुंची। जहां रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव समेत कई खिलाड़ियों ने ढोल की थाप पर भांगड़ा किया।

होटल में थोड़ा विश्राम कर भारतीय टीम पीएम नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए सात लोक कल्याण मार्ग पहुंची। जहां प्रधानमंत्री मोदी के साथ टीम इंडिया के सभी सदस्यों ने ब्रेकफास्‍ट किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ समेत पूरी टीम को शाबाशी दी। वहीं उन्होंने देशवासियों को बधाई दी। बता दें कि पीएम मोदी से मुलाकात से मुलाकात के बाद करीब साढ़े 12 बजे टीम इंडिया वापस होटल लौटी। टीम इंडिया थोड़ी देर विश्राम के बाद मुंबई के लिए उड़ान भरी। जहां शाम को विजयी उत्सव मनाया गया। नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक एक ओपन रूफ बस में सवार होकर विक्‍ट्री परेड टीम इंडिया ने की।

पीएम के साथ शानदार रहीं टीम इंडिया की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात केे दौरान खिलाड़ियों के साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह, टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री के साथ खिलाड़ियों की मुलाकात बेहद शानदार रही। इस दौरान पीएम ने अपने भाव से क्रिकेट प्रेमियों का दिल भी जीत लिया। दरअसल पीएम और खिलाड़ियों की जब विश्व कप ट्रॉफी के साथ तस्वीर ली गई तो पीएम मोदी ने ट्रॉफी को अपने हाथ में नहीं लिया, बल्कि खिलाड़ियों के हाथों को पकड़ा, जिन्होंने आईसीसी ट्रॉफी उठा रखी थी।

इस वजह से नहीं लगाया पीएम ने ट्रॉफी को हाथ

पीएम मोदी आईसीसी टी 20 विश्वकप ट्रॉफी को सीधे अपने हाथ से नहीं पकड़ा। पीएम ने जिन्होंने इस ट्रॉफी को लाने में मेहनत की उन खिलाड़ियों के हाथों को पकड़ा है। खिलाड़ियों के साथ बातचीत के बाद पीएम मोदी ने उनके साथ तस्वीरें ली। तस्वीरों के अलावा एक समूह फोटो भी लिया गया। जिसमें पीएम मोदी ट्रॉफी को अपने हाथों में लेने के बजाए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के हाथों में थमाई और उनके हाथों को पकड़ा।

Exit mobile version