ICC के अधिकारी पहुंचे पाकिस्तान, क्या खतरे में है भारत और पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में मुकाबला ?

एशिया कप को लेकर भारत और पाकिस्तान बोर्ड के बीच गहराया विवाद अब वर्ल्ड कप को भी खतरे में डाल रहा है. भारत पाकिस्तान में एशिया कप नहीं खेलना चाहता,वहीं पाकिस्तान वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आने से इंकार कर रहा है. ऐसे में अब बीच का रास्ता निकालने के लिए आईसीसी के ऑफिशियल्स पाकिस्तान पहुंचे है, जहां वे पाकिस्तान से भारत में वर्ल्ड कप खेलने की गांरटी मांगेगे.

पीसीबी से आश्वासन लेने के लिए खुद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले और CEO ज्यॉफ एलार्डिस लाहौर पहुंचे हैं. आपको बता दें कि 5 अक्टूबर से इसी साल भारत में वर्ल्ड कप खेला जाना है.

 

एशिया कप पर चल रहा है विवाद
वर्ल्ड कप से पहले सितंबर में एशिया कप होना है , जिसकी मेजबानी इस बार पाकिस्तान कर रहा है. भारत पाकिस्तान में खेलना नहीं चाहता है जिसके चलते एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू या किसी अन्य देश में कराए जाने की बात चल रही है. वहीं पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी करने पर अड़ा है और धमकी दें रहा है कि अगर भारत एशिया कप को पाकिस्तान से शिफ्ट करवाता है तो पाकिस्तान भी वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगा.

 

हाईब्रिड मॉडल चाहता है पाकिस्तान
भारत न्यूट्रल वेन्यू पर एशिया कप करवाने की मांग कर रहा है, वहीं पाकिस्तान कप की मेजबानी नहीं छोड़ना चाहता है. पाकिस्तान भारत के लिए एशिया कप को हाईब्रिड मॉडल में करवाने की पेशकश भी कर चुका हैं. हाईब्रिड मॉडल में भारत अपने मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा , वहीं बाकि सारी टीमे अपने मुकाबले पाकिस्तान में खेलेगी. पाकिस्तान के इस मॉडल को श्रीलंका और बांग्लादेश बोर्ड कैंसिल कर चुका है. हालांकि पाकिस्तानी बोर्ड भी एशिया कप को अपने यहां करवाने के अड़ियल रूख पर टिका हुआ है.

 

ICC निकालेगी बीच का रास्ता
भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे विवाद को खत्न करने में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी मुख्य रोल अदा कर सकता है. आईसीसी के ऑफिशियल्स अभी पाकिस्तान में है , वहां वे पाकिस्तानी सरकार और पीसीबी के अधिकारियों से एशिया कप और वर्ल्ड कप पर चर्चा करेंगे और भारत-पाकिस्तान के बीच विवाद खत्न करने की कोशिश करेंगे.

Exit mobile version