केदारनाथ के गरूड़चट्टी में हेलिकॉप्टर के क्रैश

हादसे में पायलट समेत 6 लोगों की मौत

केदारनाथ के गरूड़चट्टी में हेलिकॉप्टर के क्रैश

हादसे में पायलट समेत 6 लोगों की मौत

केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गरुडचट्टी में यह हादसा हुआ है। कहा जा रहा है कि एक निजी कंपनी का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। इस हेलिकॉप्टर में 6 लोग सवार थे। इस हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार 6 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। इस हादसे में पायलट समेत 6 लोगों की मौत हुई है। बता दें गुप्तकाशी से केदारनाथ की उड़ान के दौरान यह हादसा हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि गुप्तकाशी से केदार घाटी की तरफ बढ़ने के दौरान यह हादसा हुआ होगा। वहां राहत और बचाव कार्य जारी है। बताया जाता है कि रुद्रप्रयाग में मंगलवार को केदारनाथ से 2 किमी दूर एक निजी कंपनी का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। हेलिकॉप्टर ने पाठा से उड़ान भरी थी और यह गरुड़चट्टी के पास क्रैश हो गया। इसमें श्रद्धालु सवार थे। हेलिकॉप्टर निजी कंपनी आर्यन हेली का था। ये उत्तरकाशी की कंपनी है। ये केदारनाथ में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को टूर पैकेज देती है।

पर्यटकों को फाटा से ले जाया जा रहा था

हेलिकॉप्टर के हादसे का शिकार होने की मुख्य वजह जांच के बाद ही पता चलेगी। अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। अभी इसे लेकर आधिकारिक तौर से कोई पुष्टि भी नहीं की गई है। इस बात की अब जांच होगी कि यह हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ या फिर हेलिकॉप्टर में किसी तकनीकि खराबी की वजह से यह हादसा हुआ है।बताया जाता है कि केदारनाथ में पर्यटकों को फाटा से ले जाया जा रहा था। इस दौरान हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में बड़ा नुकसान हुआ है। प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए वहां गई है। प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि वहां मौसम खराब था। वहां रह रह कर बारिश हो रही है। इस हादसे के बाद एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में धुंध नजर आ रहा है। कुछ लोग पहाड़ पर खड़े भी नजर आ रहे हैं।

खराब मौसम हो सकता है हादसे की वजह

केदारनाथ से चश्मदीद का कहना है  यहां बारिश बहुत तेज हो रही थी। मौसम सिर्फ 15 मिनट में अचानक से खराब हो गया। इसके बाद उड़ान भी रोक दी गई। साथ ही कहा गया है कि एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। अभी उड़ान रोक दी गई है। उनका कहना है  इस हेलिकॉप्टर में भी यात्री ही सवार थे।

Exit mobile version