Gujrat Election 2022:गुजरात की सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस नेताओं के सारे पुराने बयान याद किए जानें क्यों

गुजरात चुनाव 2022

 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे के रावण वाले बयान पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद जवाब दिया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस मुझे गाली देने के लिए प्रधानमंत्री  रामायण से रावण को भी ले आई। प्रधानमंत्री मोदी गुजरात की एक चुनावी सभा में ये पलवाटर किया।

 चुनावी सभा में क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी

गुजरात में पहले चरण की वोटिंग चल रही है । इस दौरान राजनैतिक दल दूसरे चरण के लिए प्रचार कर रहें है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुजरात के किलोल में सभा की।  इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोग मुझे गाली देने के लिए रामायण से रावण को भी लेकर आ गए। मोदी ने कहा कि कांग्रेस में पीएम पद को नीचा दिखाने का कांपटिशन चल रहा है। कौन सबसे ज्यादा गाली दे सकता है।

गुजरात रामभक्तों की धरती है – पीएम मोदी

पीएम मोदी ने  कांग्रेस पर निशाना साधा कहा कि कांग्रेस भूल गई गुजरात रामभक्तों की धरती है। कांग्रेस भगवान राम को नहीं मानती पहले राम जन्म भूमि पर विवाद किया और फिर रामसेतु पर। कांग्रेस पर बरसते हुए मोदी ने एक एक कर कांग्रेस को उनके बयान याद दिलाए।

मोदी ने याद किए सारे बयान

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान हर उस बयान को दोहराया जो कांग्रेस के नेताओं ने दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने मुझे कहा कि “मोदी कुत्ते की मौत मरेगा।“ कोई “कॉकरोच” कहता है , कोई “नीच आदमी “तो कोई “मौत का सौदागर”। मोदी ने एक एक सारे बयान जनता को याद दिलाए और कहा कि गुजरात रामभक्तों का राज्य है।

क्या कहा था खड़गे ने

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे ने सोमवार को एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी की तुलना रावण से कर दी। खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री सभी चुनावों में लोगों से उनका चेहरा देखकर चुनाव में वोट करें। खड़गे ने कहा कि आपका चेहरा कितनी बार देखें आप क्या “सौ सिर वाले रावण हैं।“ इसके बाद से सियासी बवाल मच गया।

“नीच आदमी “और “रावण” दोनों से कांग्रेस को  नुकसान

खड़गे के रावण वाले बयान का बीजेपी ने भूरपूर पोलिटिकल माइलेज लेने की कोशिश की है। इससे पहले 2017 के चुनावों में “नीच आदमी” के बयान ने कांग्रेस को बैकफुट पर ला दिया था। भरे चुनाव प्रचार में जब मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए “नीच आदमी “कहा तो बीजेपी ने इस बयान का इस्तेमाल कांग्रेस के ही खिलाफ भरपूर किया।

 

 

 

Exit mobile version