आईपीएल में आज राजस्थान के रजवाड़ो और गुजरात के टाइटंस का मुकाबला, जानें दोनों टीमों का पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

आईपीएल में आज राजस्थान के रजवाड़ो और गुजरात के टाइटंस का मुकाबला, जानें दोनों टीमों का पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

 

आईपीएल 2023 में आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइंटस के बीच मुकाबला होगा. मैच शाम 7.30 बजे से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के खिलाड़ी फुल फॉर्म में चल रहे है , हालांकि दोनों टीमे अपना आखिरी मैच हारकर आ रहा ही. जहां गुजरात को लो स्कोरिंग मुकाबले दिल्ली से हार का सामना करा था, वहीं राजस्थान को हाई स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था. गुजरात इस समय 9 मैचों में 6 जीत के साथ टॉप पर चल रही है , वहीं राजस्थान 9 मैचों में 5 जीत के साथ चोंथे स्थान पर हैं. दोनों टीमे यह मैच जीतकर अपनी प्वाइंट्स टेबल पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी. चलिए जानते है कि दोनों टीमों का पॉसिबल प्लेइंग इलेवन और पिच रिपोर्ट.

पॉईंट्स टेबल पर स्थिति मजबूत करना चाहेगी राजस्थान
संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान मैच को जीतकर पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी. राजस्थान अगर इस मैच को जीतती है तो दूसरे स्थान पर आ जाएगी. टीम 9 मैचों में 5 जीत के साथ चौंथे स्थान पर है. राजस्थान के लिए अच्छी बात है कि टीम की ओपनिंग जोड़ी फूल फॉर्म में चल रही है. यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर टीम को तेज शुरूआत देते है. यशस्वी मुंबई के खिलाफ शतक भी जड़ चुके हैं.

क्वालिफिकेशन के सबसे करीब गुजरात
गुजरात 12 अंको के साथ इस समय टॉप पर काबिज है और क्वालिफिकेशन के सबसे करीब है. अगर गुजरात राजस्थान के खिलाफ मैच जीतती है तो 14 अंको के साथ क्वालिफिकेशन के सबसे करीब आ जाएगी.गुजरात के लिए अच्छी बात है कि सारे खिलाड़ी फूल फॉर्म में चल रहे है. टीम का मिडिल ऑर्डर और बॉलिंग अटैक टीम की जान है.

पिच रिपोर्ट
जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह पिच गेंदबाजों को मदद करती है. यहां की पिच पर ज्यादा बड़े स्कोर नहीं बनते है. टीमे जयपुर के मैदान पर चेज करना पसंद करती है.

वेदर कंडीशन
जयपुर का मौसम आज गरम रहने वाला है. जयपुर में आज का टेम्परेचर 35 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. मैच में बारिश के आसार दूर -दूर तक नहीं दिखाई दें रहे है.

पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

.
राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पड्‌डीकल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : नवदीप सैनी, रियान पराग, केएम आसिफ, कुलदीप सेन।

गुजरात टाइटंस : हार्दिक पांड्या (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिनव मनोहर, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : शुभमन गिल, साईं किशोर, श्रीकर भरत, साईं सुदर्शन, शिवम मावी।

Exit mobile version