गोवा मे कांग्रेस के आठ विधायक बीजेपी मे शामिल

गोवा मे कांग्रेस के आठ विधायक बीजेपी मे शामिल

गोवा मे कांग्रेस के आठ विधायक बीजेपी मे शामिल

गोवा मे काग्रेस के आठ विधायक बीजेपी मे शामिल हो गए है । जी हां गोवा मे एक बडे राजनैतिक घटनाक्रम के तहत ये फेरबदल हुआ ।गोवा के पूर्व मुखयमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिगंबर कामत नेते प्रतिपक्ष माइकल लोबो सहित आठ कांग्रेस विधायक ने पार्टी का साथ छोड दिया है।

विधनासभा में ही किया प्रस्ताव पेश 
कांग्रेस के आठ विधायको के विलय का प्रस्ताव सीधे गोवा विधानसभा में ही पेश किया गया। नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो ने प्रस्ताव रखा जिसमें उनके सहित सात विधायको के बीजेपी में विलय का प्रस्ताव था। प्रस्ताव पर पूर्व मुख्यमंत्री कामत ने समर्थन किया और इस तरह आठ विधायको की बीजेपी में एंट्री हो गई।
कौन  कौन विधायक शामिल हुए बीजेपी में

दिगंबर कामत डी लोबो, राजेश फलदेसाई माइकल लोबो, केदार नाइक अमोनकरओलेक्सो ,सिकेरा और रडाल्फ फर्नाडिस । इन विधायको के बीजेपी में आने के बाद से अब कांग्रेस के पास केवल तीन विधायक ही बचे है।

दऱअसल गोवा विधानसभा में  कुल 40 सदस्य है। इनमें से 20 बीजेपी के है, 11 कांग्रेस के बाकी अन्य दलो के सदस्य है. अब कांग्रेस के आठ सदस्य के बीजेपी में आने के बाद से बीजेपी के पास अब 28 सदस्य हो गए है। और कांग्रेस के पास केवल 3 विधायक ही बचे रहे गए है।

इससे पहले भी कांग्रेस सदस्यो ने प्रस्ताव पास कर दल बदला था गोवा विधानसभा में 2019 में भी इसी तरह का प्रस्ताव पास करके कांग्रेस के विधायक बीजेपी में शामिल हुए थे। उस समय विधायको की संख्या 10 थी. और इस वक्त पूरे आठ विधायक बीजेपी मे सामिल हुए हैं।

Exit mobile version