गौतम अडानी फिर 100 अरब डाॅलर नेटवर्थ वाले अरबपतियों में शामिल

भारतीय अरबपति गौतम अडानी के लिए ये साल 2024 शानदार साबित हो रहा है। एक ओर जहां अडानी ग्रुप से हिंडनबर्ग का साया लगभग दूर हो चुका है तो वहीं दूसरी ओर गौतम अडानी की नेटवर्थ में भी खासी वृद्धि देखने को मिल रही है।

100 अरब डॉलर नेटवर्थ वाले अरबपतियों की फेहरिस्त में अब एक बार फिर से अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी  शामिल हो गए हैं। उनकी संपत्ति में आए बड़े उछाल के चलते उनकी नेटवर्थ भी बढ़कर करीब 101 अरब डॉलर हो गई है और वे अमीरों की लिस्ट में दो पायदान ऊपर चढ़ गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक अरबपति गौतम अडानी की संपत्ति में एक दिन में ही 2. 73 अरब डॉलर या करीब 22,600 करोड़ रुपये से ज्यादा का इजाफा हुआ है।

दुनिया के 12 नंबर के अरबपति बने अडानी

इस बढ़ोत्तरी के बाद उनकी नेटवर्थ भी बढ़कर 101 अरब डॉलर हो गई है। इतनी संपत्ति के अब वे दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट में दो पायदान उछलकर ऊपर आ गए हैं। अब वे दुनिया के 12वें सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। संपत्ति में तेज बढ़ोत्तरी के चलते अब गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी से दौलत के मामले में महज एक पायदान ही पीछे हैं।

मुकेश अंबानी से अब भी हैं पीछे

रिलायंस चेयरमैन अंबानी की कुल नेटवर्थ 1 . 1 अरब डॉलर यानी करीब 9123 करोड़ रुपये से अधिक के ताजा उछाल के बाद करीब 108 अरब डॉलर हो गई है। बात अगर फासले की करें तो गौतम अडानी और मुकेश अंबानी दोनों के बीच मात्र 7 अरब डॉलर का फासला रह गया है।

Exit mobile version