गैंगस्टर अतीक को अहमदाबाद से लाया जा रहा प्रयागराज,कही रास्ते में न पलट जाए गैंगस्टर की गाड़ी!

Gangster Atiq Ahmedabad Prayagraj

गुजरात की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद को उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने के आरोप में रिमांड पर प्रयागराज लाया जा रहा है। जिसके चलते अतीक अहमद को अहमदाबाद में साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है। इसके लिए यूपी की पुलिस अहमदाबाद पहुंच चुकी है। प्रयागराज लाकर उससे उमेश पाल हत्याकांड को लेकर पूछताछ की जाना है।

गुजरात के अहमदाबाद से प्रयागराज तक का रास्ता खासा लंबा है। दूरी की बात करें तो 1276 किलो मीटर दूर है प्रयागराज से अहमदाबाद। हालांकि ये साफ नहीं हो सका है कि पुलिस गैंगस्टर अतीक को ट्र्ेन से लेकर प्रयागराज पहुंचेगी या सड़क मार्ग से। लेकिन गैंगस्टर अतीक और उसके सहयोगियों को अब ये डर सताने कहीं रास्ते में गाड़ी न पलट जाए।

एसटीएफ की एक टीम पहुंची साबरमती जेल

बता दें गैंगस्टर अतीक अहमद उमेश पाल हत्याकांड में नामजद आरोपी है। जिस पर शिकंजा कसने के लिए यूपी पुलिस की टीम साबरमती सेंट्रल जेल पहुंची है। बताया जा रहा है कि यूपी एसटीएफ माफिया से हत्याकांड को लेकर पूछताछ कर सकती है। इसे लेकर कानूनी प्रक्रिया के तहत कदम उठाए जा सकते हैं। दरअसल उमश पाल हत्याकांड को लेकर पुलिस अतीक को यूपी लाने की तैयारी कर रही है। हालांकि अतीक ने इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। जिस पर सुनवाई होनी है।

दिनदहाड़े की थी उमेश पाल की गोली मारकर हत्या

बता दें पिछली 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में उमेश पाल समेत उनके दो सुरक्षाकर्मियों को बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मार दी थी। जिससे दोनों की मौत हो गई। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश मौके मौके से फरार हो गए थे। हालांकि इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों की पहचान की थी। अब इसी मामले में गैंगस्टर अतीक अहमद को गुजरात जेल से उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी है। उत्तर प्रदेश पुलिस रविवार को अहमदाबाद की साबरमती जेल पहुंची। कहा जा रहा है कि अतीक के खिलाफ जबरन वसूली और दंगा भड़काने के केस में प्रयागराज की कोर्ट में पेश किया जाना है। इसके लिए यूपी पुलिस अहमदाबाद पहुंची है। बता दें अतीक का नाम उमेश पाल की हत्या में भी शामिल है। इस मामले में भी अतीक की गिरफ्तारी की जा सकती है। पूछताछ के बाद ट्रांसफर वारंट पर अतीक को उत्तर प्रदेश लाया जाएगा। बता दें अतीक को जून 2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को आदेश दिया था कि अतीक को देवरिया जेल से गुजरात में उच्च सुरक्षा वाली जेल में शिफ्ट किया जाए। अतीक पर रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले की साजिश रचने का भी आरोप है।

Exit mobile version