T20 WC 2022 : विश्वकप में एक और बड़ा उलटफेर, आयरलैंड ने इस दिग्गज टीम को हराया

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में बुधवार को एक और बड़ा उलटफेर हुआ है। आज 2010 की टी-20 वर्ल्डकप विजेता इंग्लैंड टीम को आयरलैंड की टीम ने पटखनी दी है। आयरलैंड ने इस मैच में डकवर्थ लुईस नियम के बाद इंग्लैंड को 5 रन से हरा दिया। इसके पहले 21 अक्टूबर को आयरलैंड ने टी-20 वर्ल्ड चैंपियन टीम वेस्टइंडीज को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर क्वालीफाइंग राउंड से बाहर कर दिया था।

इंग्लैंड ने जीता टॉस, आयरलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया

ये कहना गलत नहीं होगा कि टी-20 विश्वकप के इस मैच में आयरलैंड पर बारिश मेहरबान रही। दरअसल, इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम158 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही।

आयरलैंड पर बारिश मेहरबान

जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम ने 29 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। उसके दोनों ओपनर महज 14 रन जोड़ सके। कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर शून्य पर आउट हो गए, जबकि एलेक्स हेल्स ने 5 गेंद में एक चौके की मदद से 7 रन बनाए। दोनों विकेट जोशुआ लिटिल को मिले। 5 विकेट गंवाने के बाद भी ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड स्कोर कवर कर लेगा लेकिन बारिश ने खेल बिगाड़ दिया।

डकवर्ड लुईस नियम हुआ लागू

बारिश होते ही मैच के ओवरों को डकवर्थ लुईस नियम लागू हो गया। जब बारिश हुई तबतक इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में 105 रन बनाए थे और उनके 5 विकेट गिर चुके थे। मोईन अली 24 रन और लियाम लिविंगस्टोन 1 रन बनाकर क्रीज पर थे। लेकिन नियम के तहत आयरलैंड को 5 रन से जीत मिल गई।

यह भी पढ़ें : आयरलैंड ने वर्ल्डकप चैंपियन वेस्टइंडीज को हराया

Exit mobile version