बेटे संग रामनगरी अयोध्या पहुंचे बिग बी अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और अनील अंबानी भी आए नजर राम नाम की चुनर ओढ़ी

Diwali Ramnagari Ayodhya Big B Amitabh Bachchan Abhishek Bachchan

बरसों से जिस पल का इंतजार रामभक्त कर रहे थे वह आज आ चुका है। अयोध्या के राम मंदिर में राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। जिसपर सबकी नजरे हैं। अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में धूमधाम से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। जिसका पूरे देश में भक्त भाव और उत्साह नजर आ रहा है। सिर्फ रामनगरी अयोध्या ही नहीं पूरा देश में रामलला के आगमन पर कार्यक्रम हो रहे हैं। देश में हर मंदिर को फूलों से सजाया गया है। पटाखों की धूम और गली मोहल्ले में राम के भजनों की आवाजें सुनाई दे रही हैं।

बेटे संग रामनगरी पहुंचे बिग बी अमिताभ बच्चन

देश भर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह नजर आ रहा है। यह उत्साह फिल्म दुनिया पर भी दिखाई दिया। राम नाम की चुनर ओढ़ कर बिग बी अमिताभ बच्चन और अभिषेक अयोध्या पहुंचे । जहां स्वागत में जय श्री राम के नारे लगाए गए ।बता दे 22 जनवरी का दिन ऐतिहासिक है इस खास मौके पर पूरा देश राम में हो चुका है। फिल्म सितारे भी इससे छूट नहीं हैं। अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी अयोध्या में बहुत मौजूद हैं। वे इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए पहुंचे। उनके साथ अनिल अंबानी को अयोध्या में एंट्री करते देखा गया। तीनों का एयरपोर्ट से बाहर निकलने का वीडियो सामने आया है। अभिषेक अमिताभ और अनिल अंबानी को राम चुनर ओढ़े हुए देखा गया। बच्चन परिवार को देख फ्रेंड्स ने जय श्री राम के नारे लगाए। जिससे सभी के चेहरे पर रामलला के स्वागत की खुशी दिखाई दी । अभिषेक और अमिताभ को देखकर फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लेकिन सिक्योरिटी की वजह से वह दोनों के साथ फोटो क्लिक नहीं कर पाए।

प्रभु श्री राम के अंगना में कंगना…साझा की राम मंदिर की भव्य तस्वीर

अयोध्या में प्रभ श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रतिष्द्ध अभिनेत्री कंगना रनौत ने ऐतिहासिक श्री राम मंदिर की तस्वीर साझा की हैं। श्री राम की नगरी अयोध्या में राम लाल की मूर्ति स्थापित से पहले प्रसिद्ध अभिनेत्री कंगना रनौत ने राम मंदिर की खूबसूरती तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की हैं। इन तस्वीरों में कंगना रनौत फूलों से सजे श्री राम मंदिर के बाहर खड़ी नजर आ रही है। कंगना इन तस्वीरों में पारंपरिक निवास में नजर आ रही हैं। ंसफेद रंग की साड़ी के साथ उन्होंने लाल रंग का स्टाल लिया हुआ है। जिसमें वे बहुत खूबसूरत नजर आ रही है। अयोध्या पहुंचीं अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है कि यहां राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया जाना उनके लिए सौभाग्य की बात है। कंगना इससे पहले अपने आध्यात्मिक गुरु रामभद्राचार्य से मुलाकात की और यहां एक मंदिर में हो रहे यज्ञ में हिस्सा लिया था। वे शनिवार को ही अयोध्या पहुंच गई्र थीं। कंगना ने कहा कि भगवान राम के आने का इंतजार खत्म हो गया है। यह उनका सौभाग्य है कि इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनने का अवसर मिला है। सभी रामलला के स्वागत की व्यवस्था करने में व्यस्त हैं। उनके स्वागत के लिए पूरी अयोध्या नगरी फूलों से सजाई  है।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर राम दिवाली

देश ने 10 नवंबर 2023 को दिवाली का त्योहार मनाया था। अब 74 दिन बाद यानी 22 जनवरी को एक बार फिर दिवाली जैसा माहौल नजर आ रहा है। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से लोगों से राम दिवाली मनाने की अपील की थी। इसके लिए पिछले चार पांच दिन से बाजा दीपक,ए केसरिया ध्वजए तोरण और पटाखों से सजा हुआ था। फूलए इलेक्ट्रॉनिक्स और लाइटिंग कारोबारियों में भी उत्साह नजर आया। कारोबारियों का कहना है ये पहला मौका है जब बिना दशहरा दीपावली के ही एडवांस ऑर्डर आए हैं। जिलों में प्रशासन की ओर से पटाखा दुकानों के लिए अस्थाई लाइसेंस भी जारी किये गये । जानकारों की मानें तो आजादी के बाद ये पहला मौका है। जब दिवाली के इतर किसी दूसरे मौके पर पटाखों की दुकानों को अस्थाई लाइसेंस दिए गए हैं। दरअसल अयोध्या के भव्य राम मंदिर में मृगशिरा नक्षत्र और अभिजीत मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे देश में दिवाली आज मनाई जा रही है। त्रेतायुग में लंका पर विजय प्राप्त कर भगवान राम माता सीता , अनुज लक्ष्मण , वीर हनुमान के साथ जब पावन अयोध्या नगरी पधारे थे , तब हर घर में खुशी के दीप जले थे। आज एक बार फिर अयोध्या धाम में उत्सव मनाया जा रहा है और पूरा देश राम की धुन गा रहा है। हर घर राममय हो गया हैण् दोपहर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद घरों में भाी श्री राम ज्योति जलाई।

Exit mobile version