विधानसभा पहुंची महंगाई!, महिला विधायक ने पहनी टमाटर-मिर्च की माला

congress women mla kalpana verma

देश में महंगाई को लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी सरकार पर निशाना साधा रही है। देश भर के साथ ही मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस लगातार पिछले कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रही है। महंगे टमाटर मिर्च को लेकर कांग्रेस चुनावी तैयारी में जुट गई है। अब ये महंगाई विधानसभा के दरवाजे तक जा पहुंची है। वहीं विपक्ष ने विधानसभा में आदिवासियों पर अत्याचार को लेकर भी जमकर नारेबाजी की।

दरअसल मंगलवार से मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने के साथ ही विपक्ष ने हमला बोल दिया है। इसके विरोध में विरोधी दल सामने आ गए हैं। बढ़ती महंगाई के चलते उछाल मारते टमाटर—मिर्ची की कीमतों को दिखाने के लिए महिला विधायक पहुंची हैं। ऐसे में कांग्रेस की महिला विधायक कल्पना वर्मा टमाटर और मिर्च की माला पहनकर विधानसभा पहुंचीं। उनका कहना है लाडली बहनों के हजार रूपए केवल टमाटर और मिर्ची खरीदने में ही खर्च हो रहे हैं। विधायक ने कहा यह उनकी नहीं प्रदेश की सभी महिलाओं की पीड़ा है। विधानसभा में भी वे महंगाई के मुद्दे को उठाएंगी। उन्होंने विधानसभा परिसर में मिर्ची-टमाटर की माला पहनकर विरोध प्रदर्शन किया।

राजस्थान में भी तो महंगी हैं सब्जियां-मंत्री भूपेन्द्र सिंह

टमाटर मिर्च की माला गले में डालकर विधायक के आने पर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा ठीक है मौसमी चीज़ है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा है नहीं है, इसलिए टमाटर की माला पहन ली। उन्होंने कहा विपक्ष कभी भी विकास और विकास की योजनाओं पर बात नहीं करता। क्योंकि उन्होंने कभी विकास किया ही नहीं है। विकास से कांग्रेस का कोई नाता नहीं है। टमाटर मिर्च सिर्फ़ मध्य प्रदेश में ही थोड़ी महंगी हैं। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। राजस्थान में क्या कुछ महंगा नहीं बिक रहा है। वह क्या फ़्री में मिल रहा है। उन्होंने कहा ये सब मौसमी सब्ज़ियां है। टमाटर का उत्पादन बारिश से प्रभावित होता है।
यह मौसमी महंगाई है। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं। इसलिए ऐसी बात कर रहे हैं।

Exit mobile version