सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान , लाडली बहना योजना के लिए फिर से आवेदन लेगी मध्यप्रदेश सरकार

मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होना है. इसके लिए बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. सीएम शिवराज एक के बाद एक नई घोषणाएं कर कर रहे. इसी कड़ी में आज उन्होंने लाड़ली बहना योजना के फॉर्म फिर से लेने का बड़ा ऐलान कर दिया है. दरअसल सोमवार को सीएम शिवराज सुपर कॉरिडोर पर आयोजित कार्यक्रम के लिए इंदौर पहुंचे है. यहां उन्होंने यह बड़ा ऐलान किया. इसके साथ ही सीएम शिवराज ने और भी कई बड़ी घोषणाएं की और सिंगल क्लिक से लाड़ली बहन योजना की दूसरी किस्त प्रदेश की महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की.

 

10 तारीख महिलाओं के मान सम्मान का प्रतीक
हर महीने की 10 तारीख को महिलाओं के खाते में लाडली बहना योजना की किश्त पहुंचाई जाती थी . इसी बात का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने इस तारीख को महिलाओं के मान सम्मान का प्रतीक बताया. सीएम ने कार्यक्रम के दौरान कई बड़ी घोषणाएं की. वे एयरपोर्ट से रोड शो करते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. रोडशो के दौरान लाडली बहनों ने उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री चौहान ने एयरपोर्ट के बाहर 25 दिव्यांग महिलाओं को गाड़ियां भी भेंट की.

 

मामा शिवराज की बड़ी घोषणाएं
1. अब से हर गणतंत्र दिवस पर 12वीं की परीक्षा में 70 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को प्रदेश सरकार द्वारा लैपटॉप दिया जाएगा.
2. जिस गांव में स्कूल नहीं है और उस गांव के छात्रों को दूसरे गांव में स्कूल जाना पड़ता है , उन्हें साइकिल के लिए साढ़े चार हजार रुपए
3. सीखो कमाओ योजना के जरिए युवाओं को स्किल सिखाई जाएगी और 10,000 रूपए महीने तक का स्टायपेंड दिया जाएगा.
4. 25 जुलाई से लाड़ली बहना योजना के फॉर्म फिर से लिए जाएंगे. इसके अलावा जिन घरों में ट्रैक्टर है उन परिवारों की बहनों को भी योजना का लाभ दिया जाएगा.

 

महिलाओं ने भेंट की 101 फीट लंबी राखी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का इंदौर में भव्य स्वागत हुआ. वे एयरपोर्ट से सुपर कॉरिडोर स्थित कार्यक्रम स्थल तक रोड शो में शामिल हुए. रोड शो के मार्ग में लाड़ली बहनों ने उनका जगह जगह स्वागत किया. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री चौहान को 101 फीट लंबी राखी भी भेंट की गई.

Exit mobile version