स्टिंग में चेतन शर्मा का खुलासा- फिट रहने के लिए इंजेक्शन लेते भारतीय क्रिकेटर ,रोहित शर्मा नहीं रहेंगे T-20 के कप्तान,आराम के बहाने विराट को किया जा रहा बाहर

Chetan Sharma

1987 में आईसीसी वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक लेकर सनसनी फैलाने वाले क्रिकेटर चेतन शर्मा ने एक बार फिर क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी है। बतौर भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर यानी बीसीसीआई की चयन समिति के चेयरमैन चेतन शर्मा का जी न्यूज के एक स्टिंग ऑपरेशन में कई राज से पर्दा हटाया है। चेतन शर्मा ने खुफिया कैमरे पर जो सच उगला है उससे भारतीय क्रिकेट जगत में सनसनी फैल गई है। सवाल उठता है कि अब टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का भविष्य क्या होगा, क्या रोहित शर्मा की टी20 कप्तानी का सफर खत्म माना जाए। इन सभी सवालों पर चेतन शर्मा ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं, जिसके बाद खुद चेतन शर्मा के भविष्य पर सवाल उठने लगे हैं कि क्या वे अब भी बीसीसीआई की चयन समिति के चेयरमैन बने रहेंगे या बीसीसीआई उन्हें हटाने जैसा कोई बड़ा कदम उठायेगी।

विराट कोहली और रोहित शर्मा को किया जा रहा बाहर!

बहरहाल चेतन शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के इंजेक्शन से लेकर विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, सौरव गांगुली तक कई राज से पर्दा हटाया है। वह भी तब जब देश की राजधानी दिल्ली में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से खेलना है। साथ ही इस बीच बचे हुए दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का सिलेक्शन भी होना है। जी मीडिया’ की स्टिंग में वह यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि भारतीय क्रिकेटर फिट रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं। इतना ही नहीं ऐसे क्रिकेटरों को पता सह भी है कि कौन से इंजेक्शन डोपिंग में नहीं आते हैं। वीडियो में चेतन टीम इंडिया के बेहद गोपनीय मामलों पर भी चर्चा करते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने यह भी खुलासा किया है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को टीम से OUT करने के लिए आराम का बहाना बनाया जा रहा है। कप्तानी को लेकर कहते हैं- T20 इंटरनेशनल प्रारूप में शुभमन गिल को अवसर देने के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे मजबूत प्लेयर्स को ‘आराम’ दिया जाता है। उन्होंने कहा कि हार्दिक पंड्या लंबे समय में कप्तान के रूप में कार्यभार संभालेंगे और रोहित शर्मा अब T20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

विराट कोहली और रोहित के बीच अहंकार

विराट कोहली और रोहित शर्मा पर वह कहते दिखते हैं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कोई लड़ाई नहीं है। केवल अहंकार है। दोनों बड़े फिल्मी सितारों की तरह हैं। यह भी कह सकते हैं ये दोनों क्रिकेट जगत के अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र हैं।

गांगुली को पसंद नहीं थे विराट

चेतन शर्मा ने पूर्व बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली और विराट कोहली के रिश्ते पर बातें की और कहा गांगुली ने रोहित का पक्ष नहीं लिया, लेकिन उन्होंने विराट को कभी पसंद नहीं किया। आप इसे इस तरह से रख सकते हैं। चेतन शर्मा कहते हैं कि विराट कोहली को लगा कि बीसीसीआई अध्यक्ष की वजह से उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी। चयन समिति की वीडियो कॉन्फ्रेंस में 9 लोग थे, गांगुली ने उनसे कहा होगा कि इस बारे में एक बार सोच लो। मुझे लगता है कि कोहली ने इसे नहीं सुना। वहां 9 अन्य लोग थे। जिनमें मैं और अन्य सभी चयनकर्ता, बीसीसीआई अधिकारी शामिल थे। कोहली ने शायद उन्हें नहीं सुना होगा।

भारतीय क्रिकेट का फ्यूचर है हार्दिक पंड्या

टी-20 टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या के बारे में चेतन शर्मा कहते हैं कि वह घर मिलने आता है। बकौल चेतन, ‘हार्दिक वह भारतीय क्रिकेट का फ्यूचर है। बहुत अच्छा है। बहुत हम्बल है बहुत अच्छा क्रिकेटर है। कुछ मौजूदा क्रिकेटर्स, उनसे मिलने आते हैं। जैसे हार्दिक आया हुआ था। वह यहीं लेटा हुआ था। अभी दीपक हुड्डा आया था। उमेश यादव कुछ दिन पहले मिलकर गया। प्लेयर्स को बात करनी होती है चेयरमैन से। हार्दिक उस दिन दिल्ली में लैंड किया, मुझे फोन लगाया कि सर कहां हो, मैंने कहा घर पर हूं तो रात को ही आ गया क्योंकि जो बात मेरे घर में हो सकती है वो कहीं नहीं हो सकती। चेतन शर्मा वीडियो में टीम इंडिया के भविष्य की बात करते हुए कहते दिख रहे हैं। वे कहते हैं कि मैं टीम में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, शुभमन गिल और अन्य 15-20 खिलाड़ियों को लाया।

वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं चेतन शर्मा

बता दें चेतन शर्मा आईसीसी वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज थे। उन्‍होंने यह उपलब्धि 31 अक्‍टूबर 1987 को न्यूजीलैंड के खिलाफ नागपुर में हासिल की थी। चेतन ने इस मैच में लगातार तीन गेंदों पर कीवी बैटर केन रदरफोर्ड, इयान स्मिथ और इवेन चैटफील्ड को बोल्‍ड किया था। चेतन का कद ज्यादा नहीं था, लेकिन वह अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बैटर को छकाने की काबिलियत रखते थे। उन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में पाकिस्‍तान के बैटर मोहसिन खान को पवेलियन भेजा था। वह टेस्ट में पहले ही ओवर में विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे।

अब सवालों में चेतन का भविष्य

अब इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा का क्या होगा यह आने समय में पता चलेगा, लेकिन मीडिया एजेंसी से बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘सचिव जय शाह ही चेतन के भविष्य को लेकर फैसला करेंगे। प्रश्न यह उठता है कि क्या टी-20 कप्तान हार्दिक पांड्या या वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा यह जानते हुए कि चेतन आंतरिक चर्चाओं का खुलासा कर सकते हैं, उनके साथ चयन बैठक में बैठना चाहेंगे।

देखें वीडियो-

फिट रहने के लिए इंजेक्शन लेते भारतीय क्रिकेटर, चेतन शर्मा ने किये कई बड़े खुलासे

Exit mobile version