आईपीएल 2023 का एल क्लासिको आज, चेपॉक में रोहित की मुंबई और धोनी की चेन्नई की भिड़ंत , जानें दोनों टीमों का पॉसिबल इलेवन

आईपीएल 2023 का एल क्लासिको आज, चेपॉक में रोहित की मुंबई और धोनी की चेन्नई की भिड़ंत , जानें दोनों टीमों का पॉसिबल इलेवन

 

आईपीएल के सुपर शनिवार में आज डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे. दिन के पहले मैच में चेन्नई और मुंबई आमने सामने होंगे, वहीं शाम के मैच में दिल्ली और बैंगलोर भिड़ेंगे. मुंबई और चेन्नई के मैच को आईपीएल का एल क्लासिको कहा जाता है. दोनों टीमे आईपीएल की सबसे सफल टीमे है, है, जिस कारण से फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार करते है. चेन्नई और मुंबई इस सीजन दूसरी बार भिड़ रही है. सीजन के पहले लेग में जब दोनों टीमों ने एक दूसरा का सामना करा था, तब चेन्नई ने मुंबई को 7 विकेट से मात दी थी. मैच शाम 3. 30 बजे से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. चलिए आपको चेन्नई के मौसम का मिजाज और दोनों टीनो का पॉसिबल प्लेइंग इलेवन बताते है.

पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर चेन्नई
चेन्नई 10 मैच में 11 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है. सुपर किंग्स ने अपना पिछला मुकाबला लखनऊ के खिलाफ खेला था, जो बारिश के कारण धुल गया था. चेन्नई के लिए अच्छी बात है कि , उसके खिलाड़ी फुल फॉर्म में चल रहे है. जहां बैटिंग की कमान बल्लेबाज बखूबी निभा रहे है , वहीं गेंदबाजी में सर जड़ेजा , देशपांडे और पथिराना टीम को मजबूती दें रहे है.

 

मुंबई के बल्लेबाज मचा रहे गदर
मुंबई 9 मैचों में 5 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल पर बनी हुई है. टीम के बल्लेबाज फुल फॉर्म में चल रहे है. आपको बता दें कि मुंबई ऐसी इकलौती टीम है जिसने सीजन में 3 बार 200 से अधिक का स्कोर चेज किया है. सूर्या और किशन के फॉर्म में लौटने से टीम को मजबूती मिली है, लेकिन कप्तान रोहित का फॉर्म और गेंदबाजी मुंबई के लिए अभी भी चिंता का विषय बनी हुई है.

 

हेड टू हेड
चेन्नई और मुंबई आईपीएल की सबसे सफल टीमे है. जहां मुंबई ने 5 बार कप उठाया है , वहीं चेन्नई ने 4 बार कप उठाया है. हालांकि मुंबई चेन्नई पर हमेशा भारी पड़ी है. मुंबई और चेन्नई ने अब तक 35 मुकाबले खेले है जिसमें मुंबई ने 20 बार जीत दर्ज की है, वहीं चेन्नई ने 15 बार जीत दर्ज की है.

 

पिच रिपोर्ट
चेपॉक की पिच धीमी मानी जाती है. यह स्पिनर्स को मदद करती है और बल्लेबाजों को बहुत परेशान करती है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के यहां पर जीतने के चांसेस अधिक हो जाते है. पिच दूसरी पारी में धीमी हो जाती है जिससे स्ट्रोक वाले शॉर्ट खेलने में परेशानी होती है. इसलिए टॉस जीतकर यहां पर कप्तान बल्लेबाजी करना पसंद करते है.

 

वेदर रिपोर्ट
चेन्नई में आज बारिश की संभावना बताई जा रही है. बादल छाए रहेंगे , तापमान की बात करें तो आज चेन्नई का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

 

पॉसिबल प्लेइंग-11
चेन्नई सुपर किंग्स -महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायडु, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे और महीश तीक्षणा/दीपक चाहर
इम्पैक्ट प्लेयर : राजवर्धन हंगरगेकर, शेख रशीद

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कैमरून ग्रीन, पीयूष चावला, अरशद खान, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुमार कार्तिकेय और जोफ्रा आर्चर
इम्पैक्ट प्लेयर्स : आकाश मधवाल, ऋतिक शौकीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ और अर्जुन तेंदुलकर

Exit mobile version