पाकिस्तान को लगा दोहरा झटका, एशिया कप के बाद इस बड़े टूर्नामेंट की छिनी मेजबानी

एशिया कप की मेजबानी छीन जाने के बाद पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका लगने वाला है. रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान से साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी छीनी जा सकती है. अगर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी यह फैसला लेती है तो इससे पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड की बड़ी फजीहत होने वाली है. हालांकि आईसीसी इसके लिए पीसीबी को मुआवजे जरूर देगी. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को वेस्टइंडीज और अमेरिका शिफ्ट किया जा सकता है.

 

जुलाई में होगा अंतिम निर्णय
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी अभी इस फैसले पर बाकि क्रिकेट बोर्ड्स से चर्चा कर रहा है. आपको बता दें कि साल 1996 से पाकिस्तान में कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट आयोजित नहीं हुआ है. ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी छिनने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए यह बड़ा झटका होने वाला है. हालांकि इस पर अंतिम निर्णय जुलाई में डरबन में होने वाली आईसीसी की वार्षिक बैठक में होगा.

 

पाकिस्तान बोर्ड के लिए लगातार दूसरा झटका
पाकिस्तान को यह लगातार दूसरा झटका लगा है. बता दें कि पाकिस्तान से पहले ही एशिया कप की मेजबानी छिन चुकी है. पीसीबी ने एशिया कप की मेजबानी के लिए बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सामने हाईब्रिड मॉडल पेश किया था, जिस पर देशों ने सहमति नहीं जताई. ऐसे में अब एशिया कप श्रीलंका या बांग्लादेश में आयोजित किया जा सकता है.

 

2024 का टी20 वर्ल्डकप भी होगा शिफ्ट
2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाले थे. अमेरिका में क्रिकेट के विस्तार को देंखते हुए यह वर्ल्डकप अहम माना जा रहा था. लेकिन खबरे आ रही है कि इस वर्ल्डकप को भी इंग्लैण्ड शिफ्ट किया जा सकता है. दरअसल आईसीसी के स्टैंडर्ड के अनुसार अमेरिका में स्टेडियम नहीं है. इसलिए वर्ल्डकप के शिफ्ट होने से इसे डेवलप करने के लिए ओर समय मिल जाएगा.

 

Exit mobile version