दिल्ली शराब घोटाला, आखिर क्या जानना चाहती है केजरीवाल से सीबीआई? धरने पर बैठे भगवंत मान,क्या होगी केजरीवाल की गिरफ्तार?

delhi-liquor-scam

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई ने रविवार को पूछताछ शुरु कर दी है। सीबीआई के समक्ष पेश होने से पहले अरविंद केजरीवाल ने कहा जो पूछा जाएगा उसका सही सहीं जवाब दूंगा। वहीं केजरीवाल से सीबीआई की पूछताछ के खिलाफ आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता दिल्ली में प्रदर्शन प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान सीबीआई दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए।

बता दें करीब 11 बजे आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सीबीआई दफ्तर पहुंचे। शराब घोटाला मामले में सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही। गौरतलब है कि सीबीआई की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक सीबीआई ने केजरीवाल को सुबह 11 बजे अपने दफ्तर बुलाया था। इसे देखते हुए सीबीआई मुख्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। अधिकारियों का कहना है अर्धसैनिक बलों सहित 1 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को सीबीआई मुख्यालय के बाहर तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लगाई लागू कर दी गई है। इस बीच आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय के बाहर भी सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं।

जेल में 26 फरवरी से हैं सिसादिया

सीबीआई ने इस मामले में दिल्ली के मनीष सिसोदिया को फरवरी में ही गिरफ्तार कर लिया है।  ऐसे में केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका जताई है। अरविंद केजरीवाल ने पूछताछ से पहले आशंका जताई कि ये संभव है कि बीजेपी ने सीबीआई को उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिया हो। सीबीआई के सामने पेश होने से पहले केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी के सभी नेता चिल्ला रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। ऐसे संभव है बीजेपी ने भी केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई को आदेश दिया हो। अब बीजेपी ने आदेश दिया है।

छुट्टी के दिन पूछताछ के लिए क्यों बुलाया

सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल से रविवार को पेश होने को कहा है क्योंकि आज रविवार को इलाके के कार्यालय बंद रहेंगे। सिसोदिया को अपने मुख्यालय में तलब करने को लेकर भी सीबीआई की यही रणनीति थी। इसके बाद 8 घंटे तक पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया को हिरासत में ले लिया गया था। बता दें दिल्ली के कश्मीरी गेट पर केजरीवाल के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

पहले बापू को किया नमन

बता दें सीबीआई के दफ्तर पहुंचने से पहले अरविंद केजरीवाल ने राजघाट पहुंचकर बापू को नमन किया। इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सिंह भी मौजूद थे। केजरीवाल ने ट्वीट किया सीबीआई दफ्तर जाने से पहले रविवार को राजघाट पहुंचे। बापू का आशीर्वाद लिया। उन्हें हम बाबा के बताए रास्ते पर चल रहे हैं। अन्याय और अत्याचार के खिलाफ हम सत्य के मार्ग पर हैं। केजरीवाल ने कहा लेकिन आखिरी में सत्य की जीत होगी।

Exit mobile version