नगालैंड में रियो और मेघालय में कॉनराड संगमा लेंगे आज सीएम पद की शपथ, पीएम नरेन्द्र मोदी भी होंगे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल

breaking-news

पूर्वोत्तर के राज्य मेघालय और नगालैंड को आज मंगलवार को नई सरकार मिलेगी। मुख्यमंत्री के रुप में नगालैंड में एनडीपीपी नेफियू रियो और मेघालय में एनपीपी के कॉनराड संगमा लेंगे शपथ। मंगलवार को हो रहे शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। बता दें मंगलवार को पीएम मोदी पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के दौरे पर हैं। वे आज नगालैंड की राजधानी कोहिमा पहुंचेंगे। यहां नगालैंड और मेघालय की नवगठित सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। नगालैंड में एनडीपीपी के नेफियू रियो तो मेघालय में एनपीपी नेता कॉनराड संगमा के नेतृत्व में सरकार का गठन होगा। बुधवार को पीएम त्रिपुरा की राजधानी अगरतला पहुंचेंगे।

पीएम मोदी आज असम के मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को गुवाहाटी में असम सरकार के सभी मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी बैठक के दौरान सरकार की विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियों और योजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा करेंगे।

राहुल गांधी ने आरएसएस को बताया फासीवादी संगठन, बीजेपी को भी घेरा कहा— उसकी विचारधारा के केंद्र में कायरता

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों लंदन में हैं। जहां उन्होंने बीजेपी पर एक बार फिर से हमला बोलते हुए कहा है कि सत्तारूढ़ दल नफरत और हिंसा की विचारधारा का अनुसरण कर रहा है और उसकी विचारधारा के केंद्र में कायरता है। राहुल गांधी ने रविवार को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस की ब्रिटेन इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की थी।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी नफरत और हिंसा की विचारधारा है। एक अशिष्ट विचारधारा जो लोगों के विचारों को लेकर उन पर हमले करती है। आपने जरूर गौर किया होगा कि यह बीजेपी और आरएसएस के स्वभाव में है।

लैंड फॉर जॉब घोटाला, राबड़ी के बाद अब लालू की बारी, आज करेगी सीबीआई पूछताछ

14 साल पुराने लैंड फॉर जॉब घोटाले में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद अब सीबीआई ने उनके पति और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करेगी। उन्हें पूछताछ के लिए आज बुलाया गया है। बता दें IRCTC घोटाला यानी लैंड फॉर जॉब स्कैम में ये पूछताछ की जाना है। लालू यादव फिलहाल दिल्ली में हैं। सीबीआई की टीम उनके दिल्ली स्थिति आवास पर जाकर पूछताछ करेगी। बता दें इसकथित घोटाले में इससे पहले सीबीआई ने सोमवार को राबड़ी देवी से करीब चार घंटे तक पूछताछ की थी। दावा किया जा रहा है कि लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले उनकी जमीन लिखवाई थी। सीबीआई ने लैंड फॉर जॉब स्कैम पूछताछ के लिए लालू को समन भेजा और अब नौकरी के बदले जमीन के घोटाले के मामले में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर सीबीआई दिल्ली में पूछताछ करने जा रहीहै।

Exit mobile version