ताजिकिस्तान और अफगानिस्तान में फिर लगे भूकंप के झटके,भारत के मणिपुर नोनी जिले में भी 3.2 तीव्रता का भूकंप आया

breaking-news

Earthquake अफगानिस्तान और ताजिकिस्तान में मंगलवार को फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मंगलवार तड़के अफगानिस्तान में 4.1 तीव्रता का भूकंप आया। जबकि ताजिकिस्तान में 4.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। एनसीएस की रिपोर्ट बताती है कि ताजिकिस्तान में मंगलवार सुबह करीब 5:32 बजे भूकंप आया। जिसकी तीव्रता 4.3 और केंद्र 10 किलोमीटर की गहराई में था।राहत की बात यह रही कि इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। वही मंगलवार तड़के भारत के मणिपुर के नोनी जिले में भी 3.2 तीव्रता का भूकंप आया।

जम्मू कश्मीर में कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, राहुल की चिट्टी लेकर घर-घर जाएंगे कांग्रेसी

कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के बाद देश भर में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरु किया। इसी क्रम में कांग्रेस आज 28 फरवरी मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरू करने जा रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जम्मू-कश्मीर के एआईसीसी पर्यवेक्षक भरत सिंह सोलंकी ने बताया इसमें राहुल गांधी के संदेश को चिट्ठी के माध्यम से घर-घर तक पहुंचाया जाएगा। प्रदेश के हर घर के साथ सभी विधानसभा क्षेत्रों को 26 मार्च तक कवर करने का लक्ष्य रखा गया है।

ममता की TMC का ट्विटर अकाउंट हैक, प्रोफाइल पर हैकर्स ने TMC की जगह ‘Yuga Labs’ लिखा

पश्चिम बंगाल में ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस टीएमसी का ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि टीएमसी के ट्विटर अकाउंट को मंगलवार तड़के हैक किया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी TMC का हैकर्स ने प्रोफाइल पिक्चर और नाम बदल दिया है। प्रोफाइल पर टीएमसी की जगह ‘Yuga Labs’ लिखा हुआ है। हालां​कि इसे लेकर अभी तक टीएमसी के किसी नेता की तरफ से किसी प्रकार की कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद,ईदगाह के सर्वे की मांग के मामले में सुनवाई आज,क्या आज होगा फैसला

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही ईदगाह विवाद मामले में मंगलवार को फिर सुनवाई होगी। मामले में पिछले हफ्ते सुनवाई होनी थी लेकिन, न्यायालय में व्यस्तता के चलते सुनवाई नहीं हो सकी। अब कोर्ट आज मंगलवार को मामले में सुनवाई करेगा। सुनवाई पर सभी की नजरें लगी है। बता दें अब तक जिला न्यायालय में करीब कई याचियाएं दाखिल की जा चुकी हैंं। श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह की ओर से दाखिल रिवीजन वाद पर पिछली सुनवाई के दौरान बहस पूरी हो चुकी थी। कोर्ट को अपना निर्णय सुनाना था। लेकिन, मामला टलने की वजह से मंगलवार को फैसला सुनाया जाएगा।

जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर,दो जवान घायल

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान के बारे में अपडेट करते हुए कहा मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। हालांकि उसका शव अभी तक बरामद नहीं किया गया है। मुठभेड़ चल रही है। आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है। इससे पहले रविवार को एक अन्य लक्षित हत्या में आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित संजय शर्मा पर उस समय गोलीबारी की। जब वह पुलवामा जिले के स्थानीय बाजार जा रहा था। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया। बता दें दक्षिणी कश्मीर के अवंतीपोरा जिले के पड़गामपोरा इलाके में आतंकियों के साथ देर रात हुए एनकाउंटर में एक आतंकी को सुरक्षा बलों ने ढ़ेर कर दिया है। आतंकियों के खिलाफ इस कार्रवाई में सुरक्षा बलों के दो जवान घायल होने की खबर है। अवंतीपोरा के पड़गामपोरा इलाके में जब सुरक्षा बलों के जवान पेट्रोलिंग कर रहे थे तब आतंकियों ने अचानक उन पर हमला बोला दिया, जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

 

Exit mobile version