ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: शपथ से पहले बापू और अटल जी की समाधि पर पहुंचे नरेन्द्र मोदी,T20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

breaking plat

शपथ से पहले बापू और अटल जी की समाधि पर पहुंचे नरेन्द्र मोदी

देश के लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेन्द्र मोदी ने आज रविवार को अपने दिन की शुरुआत राजघाट में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देकर की। नरेन्द्र मोदी यहां से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि सदैव अटल और इसके बाद नेशनल वॉर मेमोरियल गए। वॉर मेमोरियल जाकर नरेन्द्र मोदी ने शहीदों को नमन किया। बता दें आज रविवार की शाम करीब 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेंगे।

लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे आज नरेन्द्र मोदी, नेहरु की बराबरी

एनडीए के घटक दलों ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है। देश की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाला है। नरेन्द्र मोदी शाम करीब सवाल सात बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह अपने आप में एक इतिहास है। इसके साथ ही केन्द्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्यों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। इस ग्रहण समारोह में देश ही नहीं विदेश से भी कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। भारत के पड़ोसी देशों के साथ हिंद महासागर क्षेत्र के वैश्विक नेताओं को इस समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के साथ मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, मॉरीशस के पीएम प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे ने समारोह में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

मोदी कैबिनेट में शामिल होंगे नए चेहरे,घटक दलों के यह सांसद बनेंगे मंत्री

नरेंद्र मोदी के पीएम पद की शपथ के साथ ही केन्द्रीय मंत्रिमंडल के सदस्यों को भी शपथ दिलाई जाएगी। शपथ लेने से पहले केन्द्रीय कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के पास फोन भी पहुंचने लगे हैं। हालांकि अब तक आधिकारिक रूप से किसी के नाम की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन सूत्र बताते हैं कि नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, राजनाथ सिंह,ज्योतिरादित्य सिंधिया, जेडीएस नेता कुमारस्वामी के साथ हम के नेता जीतन राम मांझी, आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी, एलजेपी—आर के प्रमुख चिराग पासवान, जेडीयू के रामनाथ ठाकुर और अपना दल की अनुप्रिया पटेल को केन्द्रीय कैबिनेट की शपथ लेने की जानकारी दी गई है। वहीं टीडीपी के कोटे से मोहन नायडू और पी चन्द्रशेखर पेम्मासानी के पास फोन गया है।

अमित शाह-शिवराज को भी आया फोन

अमित शाह, अर्जुन राम भेघवाल,एस जयशंकर को भी फोन पर सूचना दे दी गई है। इतना ही नहीं सूत्र बताते हैं कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को मोदी कैबिनेट में जगह मिलेगी। उन्हें भी फोन पर सूचना दी जा चुकी है।

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू भी नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री बनने के साक्षी होंगे। वे मालदीप से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं।

आसमान में बदलते मौसम के बीच धरती भी करवट बदल रही है। शनिवार और रविवार की दरमियानी रात राजस्थान के सीकर में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं। जिसकी रिक्टर स्केल पर 3.9 तीव्रता मापी गई है।

महाराष्ट्र के पुणे में देर रात हुई भारी बारिश। भारी बारिश से शहर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। जिससे सड़क यातायात भी बाधित हो गया। सड़क पर वाहन रेंगते हुए नजर आए।

आंध्रप्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी कराये गये थे। जिसमें टीडीपी ने बहुमत हासिल किया है। अब पार्टी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू 12 जून को सीएम पद की शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

T20 वर्ल्डकप में आज रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होने वाला है।

फिल्म अभिनेत्री और बीजेपी की नव निर्वाचित सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF की जवान का समर्थन किसान संगठन कर रहे हैं। यह किसान संगठन आज मोहाली के किसान मार्च निकालेंगे।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024, वेस्टइंडीज ने युगांडा को 134 रनों से हराया

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज रविवार 9 जून को वेस्टइंडीज और युगांडा के बीच मुकाबला हुआ। गुयाना के प्रोव‍िडेंस स्टेडियम में यह मैच खेला गया। जिसमें वेस्टइंडीज ने युगांडा के खिलाफ रिकॉर्ड रनों से जीत हासिल की है। वेस्टइंडीज की इस साल की यह लगातार छठी जीत है। मैच में पहले वेस्ट इंडीज ने वेटिंग की और पांच विकेट पर 173 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में मैदान पर खेलने उतरी युगांडा की नई नवेली टीम 39 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज ने इस तरह 134 रनों से जीत हासिल की है।

 

Exit mobile version