ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: गठबंधन का पथ कल मोदी लेंगे PM पद की शपथ, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम,आज बैठकों का दौर,पार्टी के सांसदों से मिलेंगे अखिलेश,नहीं रहे रामोजी राव

breaking plat

मोदी की शपथ से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नरेन्द्र मोदी 9 जून को तीसरी बार PM पद की शपथ लेने जा रहे है। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सुरक्षा के साख इंतजाम किये गये हैं। शपथ ग्रहण समारोह में कई वीपीआईपी शा​मिल होंगे। ऐसे में दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं।

आज बैठकों का दौर,कांग्रेस CWC की बैठक तो ममता ने भी बुलाई बैठक

लोकसभा चुनाव नतीजे आ गए हैं। अब 18वीं लोकसभा के गठन को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है। नरेंद्र मोदी रविवार 9 जून की शाम को राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं इंडिया ब्लॉक इस बार संसद में दमदार विपक्ष के रुप में उभरा है। जिसकी भूमिका निभाने के लिए विपक्ष के नेता तैयार हैं। इस बीच कांग्रेस ने आज शनिवार 8 जून को चुनाव नतीजों पर चर्चा के लिए सीडब्ल्यूसी की अहम बैठक बुलाई है। उधर टीएमसी सुप्रीमो ने भी आज 8 जून को ही अपने आवास पर पार्टी के सभी 29 नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक बुलाई है। इसी तरह डीएमके ने भी आज अपनी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक बुलाई है।

अपनी पार्टी के सांसदों से मिलेंगे अखिलेश, बागियों पर गिरेगी गाज

चुनाव के बाद आज पहली बार समाजवादी पार्टी की भी बैठक होने वाली है। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नए सांसदों से मुलाकात करने वाले हैं। उत्तरप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान सपा के कई नेताओं ने पार्टी से बगावत की थी। अब इन नेताओं के खिलाफ सपा प्रमुख अखिलेश यादव कार्रवाई के मूड में नजर आ रहे हैं। कई विधायकों को बगावत का खामियाजा भगुतना पड़ सकता है।

मायावती करेंगी संगठन में बड़ा बदलाव

नहीं रहे रामोजी राव,राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

दिग्गज प्रोड्यूसर और हैदराबाद फिल्म सिटी प्रमुख रामोजी राव अब हमारे बीच नहीं रहे। उनका 87 साल की उम्र में निधन हो गया। रामोजी राव ने शनिवार 8 जून को तड़के करीब 4 बजकर 50 मिनट पर अंतिम सांस ली। बता दें वे बीमार थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के साथ हाई ब्लड प्रेशर की भी समस्या थी। पिछली 5 जून को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। अस्पमाल से उनकी पार्थिव देह को रामोजी फिल्म सिटी स्थित उनके निवास पर लाया गया है। जहां कई प्रमुख पॉलिटिकल लीडर्स और फिल्म हस्तियां उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि देने पहुंच रहीं हैं। उनके निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सही कई नेताओं ने शोक जताया है।

दिल्ली के नरेला क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने से तीन लोगों की झुलसने से मौत हो गइ। वहीं 7 लोग गंभीर रुप ये घायल हो गये।

यूक्रेन और रूस के बीच जंग अब भी जारी है। इस दौरान यूक्रेन की ओर से रूस के नियंत्रण वाले लुहानस्क पर मिसाइलें दागी गई। जिससे 50 रुसी नागरिक घायल हो गये।

भारतीय वायू सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने यूरोफाइटर विमान में उड़ान भरी। चौधरी ने जर्मन एयरबेस पर यह उड़ान भरी है।

मौसम के बदलते रंग। कहीं गर्मी तो कहीं बारिश। इस बीच राजस्थान में भारी तूफान से तबाही मच गई। जिससे चार लोगों की मौत हो गई।

लोकसभा चुनाव के बाद अब आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में नई तैयारी शुरु कर दी है।। इस बार उसे चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली। दिल्ली की सभी सात सीट बीजेपी ने जीत ली है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने आज शनिवार को दिल्ली के पार्षदों की बैठक बुलाई है।

Exit mobile version