ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: पेरिस ओलंपिक, भारत की चौथा मेडल पर नजर,अमेरिका में मंदी की आहट, भारतीय शेयर बाजार में ‘ब्लैक मंडे’,

breaking-news-updates-delhi-punjab-haryana-5-august-2024-paris olympics india usa recession indian stock market

breaking news

पेरिस ओलंपिक, भारत की चौथा मेडल पर नजर

पेरिस ओलंप‍िक में आज भारत की नजर चौथे मेडल पर है। भारत ने अब तक तीन मेडल हासिल किए हैं। यह तीनों ही मेडल अब तक शूटिंग में मिले हैं। लेकिन आज सोमवार 5 अगस्त को बैडमिंटन में चौथा मेडल मिल सकता है। हालांकि यह भी ब्रॉन्ज मेडल ही रहेगा। यह स्टार शटलर लक्ष्य सेन भारत को दिला सकते हैं। बता दें आज सोमवार को टेबल टेनिस के साथ निशानेबाजी, एथलेटिक्स, नौकायन और बैडमिंटन के मुकाबले होने हैं।

अमेरिका में मंदी की आहट, भारतीय शेयर बाजार पर असर

अमेरिका में मंदी की आहट से US Stock Market तो प्रभावित हुआ ही है इसका असर भारतीय शेयर बाजार पर भी दिखाई दे रहा है। आज 5 अगस्त को सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार भी शेयर बाजार में ब्लैक मंडे नजर आ रहा है। प्री-ओपन में सेंसेक्स और निफ्टी जहां भरभराकर टूटे हैं तो वहीं Sensex-Nifty भी बाजार खुलने के साथ ही धड़ाम हो गए। वहीं बीएसई का सेंसेक्स 80,000 के नीचे खुला है।

मिडिल ईस्ट में यूएस ने किया क्रूजर, विध्वंसक और लड़ाकू स्क्वाड्रन तैनात

अमेरिका रक्षा मुख्यालय पेंटागन ने किया मिडिल ईस्ट में क्रूजर, विध्वंसक और लड़ाकू स्क्वाड्रन तैनात। व्हाइट हाउस की ओर से जानकारी दी गई है कि मिडिल ईस्ट में बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका और सैनिकों की तैनाती करेगा

बांग्लादेश में हिंसा, 100 लोगों की मौत

बांग्लादेश में हिंसा का दौर जारी है। वहां सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थकों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो रही है। जिसमें अब तक करीब 100 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सैकड़ों घायल बताए जा रहे हैं। बांग्लादेश में हिंसा के बीच MEA की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें भारतीय उच्चायोग के संपर्क में रहने की सलाह दी गई है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज सोमवार 5 अगस्त को फिजी, न्यूजीलैंड और तिमोर-लेस्ते की राजकीय यात्रा पर रहेंगी।

दिल्ली शराब घोटाला में आज 5 अगस्त सोमवार को दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर SC में सुनवाई होगी।
हिमाचल प्रदेश में बाढ़ का कहर, बाढ़ से अब तक तेरह लोगों की मौत। करीब 40 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं।

केदारनाथ में रेस्क्यू ऑपरेशन का आज सोमवार को आखिरी दिन है। अब भी करीब 300 लोगों को वहां से रेस्क्यू कर निकाला जाना बाकी है।

बिहार में बिजली का कहर, हाजीपुर में हाईटेंशन तार की चपेट में आए कई श्रद्धालु, करंट से 8 श्रद्धालुओं की मौत।

Exit mobile version