ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: इजरायल ने हमास चीफ हानिया को घर समेत उड़ाया, वायनाड लैंडस्लाइड में 143 लोगों की मौत.केरल की स्वास्थ्य मंत्री की कार हादसे का शिकार

breaking-news-updates-delhi-punjab-haryana-22-july-2024-18th Lok Sabha Budget Session Economic Survey stock market decline Bombay Stock Exchange Sensex National Stock Exchange Nifty Index

इजरायल ने तेहरान में हमास चीफ इस्माइल हानिया को घर समेत उड़ाया

हमास के साथ पिछले 9 महीने से चली आ रही जंग के बीच इजरायल को एक बड़ी कामयाबी मिली है। इजरायल ने हमास के चीफ इस्माइल हानिया को ईरान के अंदर मार गिराया है। इजरायल के लड़ाकों ने राजधानी तेहरान में जिस घर में इस्माइल हानिया ठहरा हुआ था उसे ही उड़ा दिया है। जिसमें हानिया भी मौत की नींद सो गया। बता दें इजरायल ने इस तरह पिछले साल 7 अक्टूबर को हुए खून-खराबे का बदला पूरा कर लिया है। खास और चौंकाने देने वाली बात यह है कि हानिया को फिलिस्तीन, कतर या गाजा में नहीं बल्कि राजधानी तेहरान में मारा है। हमास की ओर से खुद इस संबंध में बयान जारी कर अपने चीफ की मौत की पुष्टि की गई है।

वायनाड हादसे के बाद केरल में दो दिनी राजकीय शोक, मृतकों की संख्या हुई 143

केरल में लैंडस्लाइड का शिकार होने वालों की संख्या 143 तक पहुंच चुकी है। इस भीषण त्रासदी का मुद्दा संसद के दोनों सदनों में भी उठाया गया था। कांग्रेस सासंद नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भूस्खलन प्रभावित इलाके का दौरा करने वाले हैं, हा​लांकि खराब मौसम के चलते उनके दौरे में देरी हो रही है। वहीं प्रधानमंत्री की ओर से इस त्रासदी में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये दिए जाने का ऐलान किया गया है।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज की कार हादसे का शिकार, पीड़ितों से मिलने जा रहीं थी वायनाड

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज की कार बुधवार को मलप्पुरम जिले के मंजेरी के पास एक्सीडेंट हो गया। हादसा सुबह करीब 7 बजे का होना बताया जा रहा है। बता दें हादसा उस वक्त हुआ जब वे कार से वायनाड की ओर जा रहीं थीं। वायनाड में उन्हें भूस्खलन के पीड़ितों से मिलना था। लेकिन इससे पहले ही उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। कार चालक ने नियंत्रण खो दिया और कार सीधे एक खंभे से जा टकराई। हादसे के बाद मंत्री वीना जार्ज को तुरंत इलाज के लिए मंजेरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि इस हादसे में मंत्री जॉर्ज को सिर और हाथ पर चोटें लगी है।

संसद का मानसून सत्र, आज पेश किये जाएंगे 6 नए बिल

संसद के मानसून सत्र का आज बुधवार 31 जुलाई को 8वां दिन है। आज आठवें दिन केंद्र सरकार की ओर से संसद में 6 नए बिल पेश कर सकते हैं। जिसमें प्रमुख रुप से 90 साल पुराना एयरक्राफ्ट एक्ट बिल-1934 बदले जाने की उम्मीद है। इसके अलावा विपक्ष इंडिया गठबंधन आज एक बार फिर अग्निवीर और NEET विवाद के साथ रेल हादसों को लेकर केन्द्र सरकार को घेर सकता है।

Exit mobile version