ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: PM मोदी करेंगे आज 32वें ICAE का उद्घाटन,वायनाड के 13 गांव संवेदनशील क्षेत्र घोषित,BJP की जम्मू-कश्मीर कोर ग्रुप बैठक आज

breaking news

पीएम मोदी करेंगे आज 32वें ICAE का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार 3 अगस्त को कृषि अर्थशास्त्रियों के 32वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आईसीएई का उद्घाटन करने वाले हैं। भारत में यह सम्मेलन 65 साल बाद आयोजित हो रहा है।

वायनाड के 13 गांव संवेदनशील क्षेत्र घोषित

केंद्र सरकार ने केरल के वायनाड में आए भूस्खलन प्रभावित करीब 13 गांवों को संवेदनशील क्षेत्र घोषित किया है। इसके साथ ही केन्द्र सरकर ने देश के छह राज्यों में पश्चिमी घाट के 56 हजार 800 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र को भी पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र ईएसए घोषित करने की अधिसूचना जारी की है।

वायनाड में अब भी 300 लोग लापता

वायनाड जिले में भूस्खलन ने भारी तबाही मचाई दी है। भूस्खलन के बाद से ही लगातार राहत-बचाव का कार्य जारी है। मलबे को हटाया जा रहा है। वायनाड में रेस्क्यू ऑपरेशन शनिवार 3 अगस्त को भी जारी है। वायनाड के चूरमाला में एनडीआरएफ की टीम से लेकर सेना के जवान तक प्रभावित लोगों को बचाने के काम में जुटे हुए हैं। बता दें वायनाड भूस्खलन में अब तक करीब 334 लोगों की जान जा चुकी है। करीब 210 शव बरामद कर लिए गए हैं। अभी भी भूस्खलन के बाद करीब 300 लोग लापता बताए ज रहे हैं।

BJP की जम्मू-कश्मीर कोर ग्रुप बैठक आज

जम्मू कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सियासी दल सक्रिय हो गये हैं। भाजपा ने भी सक्रियता बढ़ा दी है। पार्टी की ओर से सभी विधानसभा क्षेत्र में सम्मेलन आयोजित करवाए जा रहे हैं। जिसमें नियमित रूप से पार्टी के वरिष्ठ नेता भागीदारी दे रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं में चुनाव से पहले जोश भरने के लिए केंद्रीय मंत्रियों के दौरे भी शुरू हो गये हैं। जम्मू कश्मीर के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी आज शनिवार को जम्मू कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। वे पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। जम्मू में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष रवींद्र रैना के निवास पर मिलेंगे। साथ ही उनका संघ कार्यालय जाना प्रस्तावित है।

सीएम डॉ.मोहन यादव का दमोह दौरा

भारी बारिश के बीच सीएम के निर्देश

मध्यप्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कल होगी बड़ी बैठक

Exit mobile version