ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से होगा प्रारंभ,टी-20 वर्ल्ड कप 2024 : भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच पर संकट के ‘बादल’,खड़गे और राहुल आज करेंगे झारखंड के पार्टी नेताओं से मुलाकात

breaking-plat-1-750x375

18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से होगा प्रारंभ, संत्र के हंगामेदार होने के आसार

चुनाव के बाद 18वीं लोकसभा का आज सोमवार 24 जून से पहला सत्र प्रारंभ होगा। संसद के पहले सत्र के दौरान हंगामा होने के आसार नजर आ रहे हैं। इस सत्र के पहले दिन राज्यवार सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। प्रोटेम स्पीकर भृतहरी सभी सांसदों को शपथ दिलाएंगे। संसद में शून्यकाल और प्रश्न काल अभी नहीं होगा। सबसे पहले असम के सांसद शपथ लेंगे। 25 जून को 26 जून को लोकसभा के स्पीकर का चुनाव होगा। 27 जून को राष्ट्रपति संबोधन करेंगी। जबकि 28 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सदन में चर्चा होगी। 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के पहले दिन 280 सांसद शपथ लेंगे। सबसे पहले पीएम मोदी बतौर सांसद शपथ लेंगे। इसके बाद कैबिनेट मंत्रियों समेत 280 सांसद अपनी बारी आने पर शपथ लेंगे।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 : भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच पर संकट के ‘बादल’ .. !

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब सुपर-8 राउंड के मुकाबले भी अंतिम दौर में पहुंच चुके हैं। आज 24 जून सोमवार को भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ ग्रॉस आइलेट मैदान पर मुकाबला खेलना है। टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुकी है। उधर कंगारु टीम को सेमीफानल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा। लेकिन इससे पहले ही क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल आज ग्रॉस आइलेट में भारी बारिश की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। वेस्टइंडीज के ग्रॉस आइलेट स्थित डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से यह मुकाबला शुरु होगा।

रूस के दागिस्तान में आतंकी हमला,पादरी और पुलिसकर्मियों सहित 9 लोगो की मौत, कई घायल

रूस के उत्तरी काकेशस क्षेत्र स्थित दागिस्तान में आतंकियों ने रविवार देर रात एक सिनेगॉग के साथ दो चर्च और एक पुलिस चोकी को अपना निशाना बनाया। इन आतंकी हमलों में एक पादरी और 6 पुलिस अधिकारियों सहित नौ लोग की मौत हुई है। जबकि करीब 25 लोग घायल हो गए। रूसी अधिकारियों ने इस आतंकी हमलों की गहन जांच शुरू कर दी है। बता दें यह सिनेगॉग और चर्च डर्बेंट में स्थित हैं। जिसे मुस्लिम उत्तरी काकेशस क्षेत्र स्थित प्राचीन यहूदी समुदाय का गढ़ माना जाता है।

खड़गे और राहुल आज करेंगे झारखंड के पार्टी नेताओं से मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और राहुल गांधी आने वाले दिनों में होने वाले चार राज्यों के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गये हैं। दोनों नेता अपनी पार्टी के झारखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के नेताओं साथ विधानसभा चुनाव को लेकर स्ट्रैटजी मीटिंग्स करेंगे। आज सोमवार 24 जून को पहले दिन खड़गे और राहुल झारखंड के नेताओं के साथ बैठक करने वाले हैं।

वीरांगना रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस आज

एमपी मोहन सरकार की कल 25 जून को होगी कैबिनेट बैठक

एमपी में एक्शन की तैयारी में कांग्रेस

सिवनी जिले में गोवंश हत्या मामला

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने के बाद मृतकों की संख्या 57 पर पहुंच गई है।

INDIA ब्लॉक के सांसद आज 24 जून सोमवार को संसद में एक साथ करेंगे एंट्री।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा आज सोमवार 24 जून को करेंगे ‘डायरिया रोको अभियान 2024’ का शुभारंभ।

सेक्स स्कैंडल केस के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना की आज पूरी हो रही है न्यायिक हिरासत, पुलिस कोर्ट में पेश कर फिर मांगेगी रिमांड

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू सरकार ने कामकाज शुरु कर दिया है। सीएम नायडू की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की पहली बैठक होगी।

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी झारखंड के पार्टी नेताओं से आज करेंगे मुलाकात।

Exit mobile version