ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: एंटी-पेपर लीक कानून हुआ लागू, देर रात जारी किया नोटिफिकेशन, टी20 विश्व कप 2024 में आज होगा भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला

breaking-plat-1-750x375

एंटी-पेपर लीक कानून हुआ लागू, देर रात जारी किया नोटिफिकेशन

केंद्र सरकार ने परीक्षाओं में धांधली और पेपर लीक जैसे मामलों से निपटने के लिए बड़ा कदम उठाया है। NEET और UGC-NET परीक्षाओं में हुई कथित अनियमितता और विवाद के बीच सरकार की ओर भविष्य में इस तरह के मामलों को रोकने के लिए सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) अधिनियम 2024 लागू कर दिया है। शुक्रवार आधी रात को इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। बता दें इसी साल फरवरी माह में संसद ने इस कानून पारित किया था। यह कानून 21 जून 2024 से ही प्रभाव में आ गया है।

टी-20 विश्व कप 2024 में आज होगा भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला

टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया की जीत का सिलसिला सुपरआठ में भी जारी है। ग्रुप स्टेज के तीन मैच जीत चुकी टीम इंडिया अब सुपर-8 में अफगानिस्तान को हरा कर आज बांग्लादेश की टीम से भिडेगी। सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए टीम इंडिया को अब सुपर-8 के मुकाबलों में हर हाल में अपने ग्रुप में सबसे उपर रहना होगा।
टीम इंडिया ऐसा नहीं कर पाती है तो 27 जून को होने वाले सेमीफाइनल में उसे मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। बता दे सुपर-8 के एक ग्रुप में चार टीमें शामिल हैं। हर ग्रुप से शीर्ष दो टीम ही सेमीफाइनल खेलेंगी। वहीं आज 22 जून शनिवार को भी टीम इंडिया को अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना होगा। क्योंकि सेमीफाइनल जीतने वाली टीम ही फाइनल मुकाबले में खेलेगी। दोनों ही सेमीफाइनल एक ही दिन गुरुवार 27 जून को ही खेले जाने हैं। जिसमें पहला सेमीफाइनल त्रिनिदाद में होगा तो दूसरा सेमीफाइनल गुयाना के मैदान पर खेला जाएगा।

MP और UP के साथ कई राज्यों में मानसूनी बारिश

मौसम विभाग ने संकेत दिये हैं कि आज गुरुवार 22 जून से देश के कई राज्यों में मानसूनी बारिश होने और जम्मू के साथ पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड, बिहार और ओडिशा में गर्मी कम हो सकती है। हालांकि यूपी और राजस्थान के साथ दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब जैसे राज्यों के कई हिस्सों में प्रचंड गर्मी का कहर फिलहाल जारी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आज 22 जून को मुलाकात बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना करेंगी।

राजस्थान के जोधपुर स्थित सूरसागर में तनाव के बीच पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है।

गुरुग्राम स्थित दौलताबाद में देर रात एक फायरबॉल बनाने वाली फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट हो गया। इससे दो लोगों की मौत हो गई

जम्मू कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने श्रीनगर स्थित राजभवन में वर्चुअल तरीके की अमरनाथ यात्रा की प्रथम पूजा की।

महाराष्ट्र के ठाणे स्थित अर्जुन टॉवर में भीषण आग लग गई। जिस पर काबू पाने के लिए दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद है।

दिल्ली में फिर हिंसा। दिल्ली के वजीरपुर क्षेत्र में दो लोगों को चाकू से गोदा, दोनों की हुई मौत

आंध्र प्रदेश के बापटला स्थित रेलवे ट्रैक के पास युवती का श मिला है। पुलिस दुष्कर्म के बाद हत्या का संदेह जता रही है।

गाजा ने बड़ा दावा किया है। उसने कहा कि राफा के पास टेंट कैंप पर इजरायली सेना ने हमला किया, जिसमें अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 50 से अधिक घायल है।

NEET के खिलाफ सियासी हंगामा जारी, चेन्नई में CPI (M) आज कर सकती है विरोध प्रदर्शन।

कौन बनेगा लोकसभा स्पीकर इस सवाल का जवाब जल्द मिल सकता है,क्योंकि इस पद पर निर्णय के लिए आज 22 जून को एनडीए के सहयोगी दलों की बैठक हो सकती है।

Exit mobile version