ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: 18वीं लोकसभा का बजट सत्र आज से,सदन में पेश होगा इकोनॉमिक सर्वे,बजट से पहले शेयर बाजार में ​भारी गिरावट,सावन माह का पहला सोमवार आज

breaking-news-updates-delhi-punjab-haryana-22-july-2024-18th Lok Sabha Budget Session Economic Survey stock market decline Bombay Stock Exchange Sensex National Stock Exchange Nifty Index

18वीं लोकसभा का बजट सत्र आज से,सदन में पेश होगा इकोनॉमिक सर्वे

संसद का बजट सत्र आज सोमवार 22 जुलाई से प्रारंभ हो रहा है। सत्र के दूसरे दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण रिकॉर्ड 7वीं बार संसद में केंद्रीय बजट पेश करेंगी। इससे एक दिन पहले आज सोमवार 22 जुलाई) को संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया भारत का आर्थिक सर्वेक्षण आज सोमवार 22 जुलाई 2024 को संसद के सदनों में पेश किया रखा जाएगा। इसके अतिरिक्त 2024 के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर का बजट भी 23 जुलाई हो ही संसद में पेश किया जाएगा।

बजट से पहले शेयर बाजार में ​भारी गिरावट

लोकसभा में कल आम बजट पेश किया जाएगा। आम बजट Budget 2024 से एक दिन पहले शेयर बाजार Stock Market में भारी गिरावट दर्ज की गई है। सप्ताह के पहले दिन आज सोमवार 22 जुलाई को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स Sensex मार्केट ओपन होने के साथ ही करीब 500 अंक लुढक गया। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी इंडेक्स भी करीब 100 अंक से अधिक फिसलकर ओपन हुआ है। बता दें आज से संसद का मानसून सत्र प्रारंभ हो गया है। सत्र के दूसरे दिन 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में एनडीए सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करेंगी।

सावन माह का पहला सोमवार आज

नूंह में आज निकलेगी ब्रज मंडल यात्रा,सुरक्षा में 5000 जवान तैनात

हरियाणा के मेवात जिले में स्थित नूंह में सावन के पहले सोमवार पर आज 22 जुलाई को ब्रज मंडल यात्रा निकाली जाएगी। पिछले साल हुई हिंसा से सबक लेते हुए राज्य सरकार की ओर से सुरक्षा के खास इंतजाम किये गये हैं। सरकार ने अगले 24 घंटे के लिए जिले में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। इसके अतिरिक्त बल्क एसएमएस भेजने पर भी सरकार ने पाबंदी लगा दी है।

आज से छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र

सांसद-विधायकों से मुलाकात करेंगे सीएम डॉ.मोहन यादव

Exit mobile version