ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: PM मोदी का श्रीनगर दौरा, कल कल झील के किनारे करेंगे योग,वियतनाम पहुंचे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

breaking-news-updates-delhi-punjab-haryana-20-june-2024-PM Narendra Modi Jammu and Kashmir North Korea Vietnam Russian President Putin UGC-NET 2024 exam canceled Tamil Nadu poisonous liquor kills 30 people

breaking-plat-1-750x375

पीएम मोदी का श्रीनगर दौरा, कल झील के किनारे करेंगे योग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार 20 जून को दो दिन के जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचेंगे। बता दें लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने के बाद यह उनका पहला कश्मीर दौरा है। इस दौरे को राज्य विधानसभा चुनावों से पहले खासा अहम माना जा रहा है। दरअसल चुनाव आयोग सितंबर में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के चुनाव कर सकता है। इसकी तैयारियां की जा रहीं हैे। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा और यहां योग दिवस जैसे इंटरनेशनल कार्यक्रम में शामिल होना अहम माना जा रहा है। इसे लोगों के पॉजिटिव मैसेज माना जा रहा है।

नॉर्थ कोरिया के बाद वियतनाम पहुंचे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

नॉर्थ कोरिया की अपनी यात्रा पूरी करने के बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन राजकीय यात्रा पर अब वियतनाम पहुंचे हैं। जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति पुतिन इससे पहले उत्तर कोरिया की यात्रा पर थे। इस यात्रा को समाप्त करने के बाद वे आज गुरुवार 20 जून को हनोई स्थित नोई बाई हवाई अड्डे पर उतरे। जहां पुतिन के स्वागत के लिए लाल कालीन बिछाया गया था। इतना ही नहीं उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

यूजीसी-नेट जून 2024 की परीक्षा हुई रद्द

मेडिकल प्रवेश परीक्षा एनईईटी यूपी 2024 को लेकर मचे घमासान के बीच शिक्षा मंत्रालय ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से आयोजित यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द कर दी गई ​है। यह फैसला लेने के साथ ही शिक्षा मंत्रालय ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का भी फैसला किया है। बता दें यह ऐलान एनटीए ने पेपर लीक से जुड़ी खबर सामने आने के बाद किया है। UGC-NET की इस परीक्षा के रद्द होने के बाद विपक्ष ने सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए है।

तमिलनाडू में जहरीली शराब ने ली 30 लोगों की जान

तमिलनाडु में कल्लाकुरिची जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से करीब 30 लोग मौत के आगोश में समा गये जबकि 100 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। कल्लाकुरिचि के कलेक्टर एमएस प्रशांत ने पूरे मामले की पुष्टि की है। आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। कलेक्टर एमएस प्रशांत ने जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती लोगों से मुलाकात की। बता दें इस मामले में अवैध शराब विक्रेताको गिरफ्तार किया है। उसके पास से 200 लीटर अवैध शराब जब्त की जिसमें घातक मेथनॉल मौजूद था। वहीं राज्य के CM स्टालिन ने जहरिली शराब से हुई मौत पर दुख जताते हुए कहा कि इस तरह की घटना को रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। सरकार ने जिले के कलेक्टर और SP हटा दिया है। इसके साथ ही घटना की जांच CID को सौंप दी गई है।

टी 20 विश्वकप में भारत और अ​फगानिस्तान के बीच सुपर आठ का पहला मुकाबला

टी 20 विश्वकप में आज भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर आठ का पहला मुकाबला खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने अब तक अपना शानदार प्रदर्शन किया है। वह फॉर्म में चल रही है। टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में अपने लगातार तीन मैच जीते और सुपर 8 में जगह बनाई थी। अब उसे सुपर-8 में अफगानिस्तान की टीम से मुकाबला करना होगा। बता दें राशिद खान की कप्तानी वाली अफगानिस्तान कह टीम भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए यहां तक पहुंची है। ग्रुप स्टेज में उसने न्यूजीलैंड जैसी धाकड़ टीम को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। तीन मैच जीतकर वह फॉर्म में चल रही है। ऐसे में टीम इंडिया को मैदान में अफगानिस्तान से सावधान रहने की जरुरत है।

Exit mobile version