ब्रेकिेंग न्यूज अपडेट: जम्मू-कश्मीर के साथ हरियाणा चुनावी बेला,आज होगा तारीखों का ऐलान,ISRO ने किया SSLV-D3 Launch, कोलकाता रेप मर्डर कांड सड़क पर ममता

breaking-plat-1-750x375

जम्मू-कश्मीर के साथ हरियाणा चुनावी बेला,आज होगा तारीखों का ऐलान

जम्मू-कश्मीर के साथ हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारी पूरी हो गई है। चुनाव आयोग आज तारीखों का ऐलान करने जा रहा है। बता दें धारा 370 हटने के बाद घाटी में यह पहला विधानसभा चुनाव है। चुनाव आयोग ने दोपहर तीन बजे अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। जिसमें जम्मू कश्मीर में होने वाले चुनाव के कार्यक्रम का ऐलान होगा। इसके साथ ही चुनाव आयोग आज हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए भी तारीखों का ऐलान करने वाला है।

ISRO ने किया SSLV-D3 Launch देश का नया ऑपरेशनल रॉकेट

ISRO ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए अपने SSLV-D3 रॉकेट की लॉन्चिंग की है। SSLV-D3 रॉकेट के रुप में भारत को नया ऑपरेशनल रॉकेट मिल गया है। इसके साथ ISRO ने अंतरिक्ष EOS-8 अर्थ ऑब्जरवेशन सैटेलाइट गया जो आपदा आने से पहले अलर्ट कर देगा। हालांकि इस मिशन की उम्र महज एक साल है। बता दें ISRO ने आज शुक्रवार 16 अगस्त 2024 की सुबह करीब सवा 9 बजे श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर से SSLV-D3 रॉकेट को सफलतापूर्वक लॉन्चिंग किया है। इस रॉकेट में नया अर्थ ऑब्जरवेशन सैटेलाइट EOS-8 लॉन्च किया है। वहीं एक छोटा सैटेलाइट SR-0 DEMOSAT भी पैसेंजर सैटेलाइट की तरह अंतरिक्ष में भेजा गया है। यह दोनों ही सैटेलाइट्स धरती से करीब 475 किमी की ऊंचाई पर एक गोलाकार ऑर्बिट में चक्कर लगाते रहेंगे।

कोलकाता रेप मर्डर कांड , सड़क पर ममता

कोलकाता रेप कांड को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। इस मामले के विरोध में 17  अगस्त को राज्य की सीएम ममता बनर्जी खुद प्रदर्शन करेंगी। उधर IMA ने भी एक दिन की हड़ताल का ऐलान किया है। वहीं जांच कर रही सीबीआई की टीम कोलकाता केआरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गईहै।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा

रायपुर में कांग्रेस का गौ सत्याग्रह का आगाज आज

पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने पार्टी प्रवक्ता शांतनु सेन को पद से हटा दिया है।

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, PM नरेन्द्र मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

बिहार के पटना में पूर्व विधायक बाहुबली अनंत सिंह को जेल रिहाई मिल गई है। अनंत सिंह को हाई कोर्ट ने बरी किया था।

ताइवान में डोली धरती, जोरदार भूकंप के लगे झटके। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई है।
जगदीश टाइटलर मामले को लेकर दिल्ली की अदालत आज शुक्रवार को फैसला सुनाने वाली है।

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आज शुक्रवार को दिल्ली में पदयात्रा निकालेंगे।

राष्ट्रपति भवन में बना अमृत उद्यान आज शुक्रवार 16 अगस्त से आम जन के लिए खुलेगा।

Exit mobile version