ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: मुंबई में पीएम देंगे विकास कार्यों की सौगात,सात राज्यों की 13 विधानसभा सीट पर उपचुनाव की मतगणना जारी,बारिश से दिल्ली-NCR में जलभराव

breaking-plat-1-750x375

मुंबई में पीएम देंगे विकास कार्यों की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को मायानगरी मुंबई के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री वहां कई परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास करेंगे। बता दें महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी का यह मुंबई दौरा खासा अहम माना जा रहा है।

सात राज्यों की 13 विधानसभा सीट पर उपचुनाव की मतगणना जारी

 

देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव को के मतगणना आज जारी है यह वह सीट हैं जहां पर विधायक लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरे थे और जीत हासिल की थी। इसके बाद विधानसभा की यह सीटें खाली हो गईं थीं। जिन पर 10 जुलाई को उप चुनाव के लिए मतदान कराया गया था।

अमरवाड़ा में उपचुनाव की मतगणना जारी

मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा सीट के साथ ही 7 राज्य की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की आज मतगणना जारी है। बात करें अमरवाड़ा की तो यहां पर कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाले कमलेश शाह चुनाव मैदान में हैं। उनके सामने कांग्रेस ने धीरन शाह को मैदान में उतारा है। इस सीट पर भाजपा सिर्फ दो बार की जीत हासिल कर सकी है। अमरवाड़ा को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है। ऐसे में आज यह साबित होगा कि कांग्रेस और कमलनाथ अपने गढ़ अमरवाड़ा को बचा पाते हैं या बीजेपी कांग्रेस के इस गढ़ में भी सेंध लगाने में सफल रहेगी।

बजट सत्र से पहले जारी होगी NDA प्रवक्ताओं की सूची

लोकसभा का बजट सत्र 22 जुलाई से प्रारंभ होगा। 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मोदी 3.0 सरकार का पहला बजट सदन में पेश करेंगी। माना जा रहा है कि इस बार बजट सत्र के दौरान खासा हंगामा देखने को मिल सकता है। दरअसल विपक्ष इस बार मजबूत स्थिति में है। वह सदन में अपनी उपस्थिति दर्ज करने से पीछे नहीं हटेगा। ऐसे में बजट सत्र से पहले NDA ने अपनी खास तैयारी शुरू कर दी है। सरकार की उपलब्धियां और योजनाओं के साथ विपक्ष के आरोपों का करारा जवाब देने के लिए एनडीए के सभी सहयोगी दलों के प्रवक्ताओं की लिस्ट बजट सत्र से पहले जारी होगी।

बारिश से दिल्ली-NCR में जलभराव

देशभर में बारिश मानसूनी बारिश ने अपना कब्जा जमा लिया है। कई जगह हालत बद से बत्तर हो गए हैं। भारी बारिश के चलते यूपी के करीब 800 ऐसे गांव हैं जहां पानी भरा हुआ है। दिल्ली एनसीआर की बात करें तो भारी बारिश के चलते यहां भी कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। कई इलाकों में जलभराव हो गया है।

Exit mobile version