ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: आंध्रप्रदेश और ओडिशा में आज नई सरकार की शपथ,पीएम मोदी होंगे शामिल,राहुल की मलप्पुरम और वायनाड में जनसभा,टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और अमेरिका के बीच टक्कर आज

breaking-plat-1-750x375

आज आंध्रप्रदेश के सीएम बनेंगे चंद्रबाबू नायडू, पीएम होंगे शपथ समारोह में शामिल

टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू आज बुधवार 12 जून को आंध्र प्रदेश के सीएम बनने जा रहे हैं। चंद्रबाबू नायडू का शपथ ग्रहण समारोह केसरपल्ली आईटी पार्क स्थित गन्नवरम मंडल में होगा। जिसकी तैयारियां चल रही हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही केंद्रीय मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा समेत कई नेता शामिल होंगे।

24 साल बाद ओडिशा को आज मिलेगा नया CM,मोहन चरण माझी लेंगे शपथ

ओडिशा में आज से सरकार बदलने जा रही है। बीजेपी की नई सरकार का आज शपथ ग्रहण समारोह होगा। राज्य को करीब चौबिस साल बाद मोहन चरण माझी के रुप में एक नया सीएम मिलेगा। बता दें मुख्यमंत्री के शप​थ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे। बता दें बीजेपी ने राज्य विधानसभा चुनाव में सफलता हासिल की है। उसने 24 साल से राज्य में काबिज नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजू जनता दल की सरकार को समाप्त कर दिया है। अब ओडिशा में चार बार के विधायक आदिवासी नेता मोहन चरण माझी सीएम का पदभार संभालेंगे। वहीं केवी सिंह देव और प्रवती परिदा को ओडिशा का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। मुख्यमंत्री के साथ दोनों डिप्टी सीएम और कई मंत्री भी आज शपथ लेंगे।

उड़ीसा के नए सीएम आज लेंगे शपथ

आज होगी में दिल्ली में जल संकट को लेकर सुनवाई

दिल्ली में इस समय लोग पानी की किल्लत झेल रहे हैं। इससे संबंधित मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होने वाली है। बता दें पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने याचिका की कमियों को दूर नहीं किए जाने पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के प्रति नाराजगी जताई थी। कोर्ट ने तब कहा था कि सरकार सीधे दस्तावेज लेकर आती है और कहती है कि दिल्ली में पानी की किल्लत है। उसे दूर करने के लिए निर्देश दिये जाए। कोर्ट ने कहा दिल्ली सरकार अर्जेंसी की बात करती है और फिर आराम से बैठी रहती है।

चुनाव के बाद राहुल की आज मलप्पुरम और वायनाड में जनसभा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी आज बुधवार 12 जून को केरल जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद राहुल गांधी का यह पहला केरल दौरा है। राहुल गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड और मलप्पुरम में आमसभाएं भी करेंगे। बता दें राहुल गांधी ने इस बार केरल के वायनाड और यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट से जीत दर्ज की है।

टी-20 वर्ल्ड कप — भारत और अमेरिका के बीच आज होगी टक्कर

आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में आज 25वां मैच खेला जाएगा। यह मैच भारत और अमेरिका के बीच होगा। यह मुकाबला आज बुधवार 12 जून को न्यूयॉर्क स्थित नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका से होने वाली टीम इंडिया की यह पहली भिंडत है। बता दें दोनों ही टीमें अपने दो-दो मैच जीत चुकी हैं। इसके साथ ही दोनों ग्रुप ए की अंक तालिका में पहले नंबर पर हैं। टीम इंडिया अपना पिछला मैच पाकिस्तान के खिलाफ छह रन से जीतने में कामयाब रही थी। वहीं अमेरि​की टीम भी मेन इन ग्रीन से अपना पिछला मैच सुपर ओवर में 5 रन से जीत चुकी है।ै

जम्मू के कठुआ में सुरक्षा बलों ने किया एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कठुआ स्थित हीरानगर इलाके में जब ग्रामीणों ने गोलियों की आवाज सुनी तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने एक आतंकी को एनकाउंटर में मार गिराया है।
सुरक्षा अधिकारियों ने बताया बुधवार अल सुबह लगभग छत्रकला में सेना और पुलिस की साझा मुहिम के तहत आतंकियों का घेराव किया गया और उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। जम्मू के एडीजीपी आनंद जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि इस गोलीबारी में एक आतंकवादी को मार गिराया है। हालांकि एक नागरिक भी घायल हुआ है। लेकिन इलाका अब पूरी तरह से खतरे से बाहर है। सुरक्षा बलों का ऑपरेशन अब भी जारी है।

विदिशा में कैमिकल फैक्ट्री में लगी आग

मध्य प्रदेश के विदिशा में एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। बुधवार 12 जून को अल सुबह लगी इस आग की जानकारी जैसेी लोगों को मिली उसे बुझाने की कोशिश शुरु कर दी गई थी। बता 8 से 10 किलोमीटर दूर से आग के बाउ उठने वाले काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था। वहीं आग पर काबू पाने के लिए विदिशा के साथ बासौदा, सांची के अलावा भोपाल से भी दमकल मंगाई गई। आग लगने के कारणों और नुकसान का खुलासा नहीं हो सका है।

पेस्टीसाइड फैक्ट्री में अचानक लगी आग

Exit mobile version