ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: मोदी कैबिनेट की पहली बैठक आज,विभागों के बंटवारे पर सबकी नजर,टी-20 विश्व कप भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल,ओडिशा में 12 जून को सीएम का शपथ ग्रहण समारोह

breaking plat

मोदी कैबिनेट की पहली बैठक आज,विभागों के बंटवारे पर सबकी नजर

मोदी सरकार 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को संपन्न हो चुका है। इसके बाद अब सभी की नजरें विभागों के बंटवारे पर है। ऐसे में देखना होगा कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में किस मंत्री को कौन से विभाग की जिम्मेदारी दी जाती है। बता दें शपथ ग्रहण के बाद ही मोदी सरकार एक्शन में आ गई है। शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेट फार्म पर पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा है कि वे और उनकी मंत्रिपरिषद के सहयोगी सभी मिलकर देश के विकास को गति देंगे। नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जम्मू-कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं की बस पर 2-3 आतंकियों ने किया था हमला: सूत्र

शिव खोरी से आ रही एक बस पर रविवार देर शाम हुए आतंकी हमले में करीब 10 तीथ यात्री मारे गये हैं। इसके बाद भारतीय सेना ने आज सोमवार 10 जून की सुबह जम्मू और कश्मीर के रियासी में तलाशी ली। इस अभियान के दौरान स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स एसडीआरएफ की टीम भी रियासी पहुंची। साथ ही घटनास्थल के आसपास के घने जंगलों में सर्च अभियान शुरु किया। सर्च अभियान में ड्रोन का भी उपयोग किया जा रहा है। इसके साथ ही तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकी हमले के बाद NIA की टीम भी जांच के लिए रवाना हो चुकी है।

ओडिशा में कौन होगा सीएम, राजनाथ और भूपेन्द्र यादव बने केन्द्रीय पर्यवेक्षक

ओडिशा में बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में बड़ा उलटफेर करते हुए बीजेडी की सरकार को बेदखल कर दिया है। अब वहां बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। राज्य के नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति के लिए बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया ओडिशा में 12 जून को सीएम का शपथ ग्रहण समारोह होगा। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंंगे।

टी-20 विश्व कप भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल,रोमांचक मैच में 6 रन से हराया

टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया ने रोमांचकारी मैच के दौरान पाकिस्तान को धूल चटाते हुए 6 रन से परास्त कर दिया। आठ मुकाबलों में टीम इंडिया पाकिस्तान पर यह सातवीं और वनडे-टी-20 विश्व कप को मिला लें तो यह 16 मुकाबलों में भारत की पाकिस्तान पर 15वीं जीत है। वहीं इस टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है। टी20 विश्व कप के इस मैच में यह जीत किसी चमत्कार से कम नहीं थी, क्योंकि महज 119 रन पर सिमटने के बाद टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 120 रन नहीं बनाने ​दिये और 6 रन से मैच जीत लिया।

Exit mobile version