ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: इंडोनेशिया में लगे भूकंप के झटके,पीएम मोदी आज करेंगे यूएई के राष्ट्रपति के साथ गांधीनगर में रोड शो,कोहरे के बीच हुई सुबह, ओलावृष्टि के साथ बारिश के आसार

breaking news today

पीएम मोदी आज करेंगे यूएई के राष्ट्रपति के साथ गांधीनगर में रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार 9 जनवरी को गुजरात की राजधानी गांधीनगर में रोड शो करेंगे। इस दौरान पीएम के साथ संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान भी मौजूद रहेंगे। अहमदाबाद डीसीपी ट्रैफिक-ईस्ट सफीन हसन की ओर से जानकारी दी गई कि गांधीनगर एयरपोर्ट पर पहले पीएम नरेन्द्र मोदी यूएई के राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे। इसके बाद वे यूएई के राष्ट्रपति के साथ 3 किमी लंबा रोड शो करेंगे। य​ह रोड शो इंदिरा ब्रिज पर निकाला जाएगा। बता दें यह ब्रिज अहमदाबाद और गांधीनगर के बीच सेतू का काम करता है। दरअसल पीएम मोदी 10 जनवरी तक तीन दिन के गुजरात दौरे पर हैं। आज वे कई वर्ल्ड लीडर्स और सीईओ के साथ बैठक करने वाले हैं। ये वर्ल्ड लीडर्स और सीईओ ‘वाइब्रेंट गुजरात समिट 2024’ में शामिल होने अहमदाबाद आए हैं। इसके दूसरे दिन पीएम मोदी बुधवार 10 जनवरी को महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में इस समिट का उद्घाटन करेंगे।

इंडोनेशिया में लगे भूकंप के झटके

नए साल की शुरुआत इस बार भूकंप के झटकों के साथ हुई है। जापान में जहां भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इससे वहां जानमाल को काफी नुकसान पहुंचा था। इसके बाद म्यांमार और अफगानिस्तान समेत कई देशों में भूकंप के झटके महसूस किये गये। अब इंडोनेशिया की धरती हिली है। वहां देर रात भूकंप के ढटके महसूस किये गये। जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता करीब 6.7 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप का केंद्र धरती के नीचे करीब 80 किमी की गहराई पर था। यह भू​कंप भारतीय समय अनुसार रात के करीब 2.18 बजे महसूस किए गए हैं। इंडोनेशिया में भूकंप से अभी तक किसी प्रकार की कोई जनहानि की सूचना नहीं मिली है।

अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में बड़ी चूक, व्हाइट हाउस में घुसा युवक

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। व्हाइट हाउस की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। दरअसल सोमवार 8 जनवरी की शाम एक ड्राइवर अपनी गाड़ी लेकर राष्ट्रपति बाइडेन के घर के बाहरी गेट से अंदर प्रदेश कर गया। अमेरिका की सीक्रेट सर्विस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए आगे की जांच के लिए चालक को हिरासत में ले लिया है। यूएस सीक्रेट सर्विस प्रमुख ने एक कहा शाम 6 बजे से कुछ समय पहले व्हाइट हाउस परिसर के बाहरी गेट से एक गाड़ी टकरा गई। इस टक्कर की वजह और तरीके सभी बिन्दु पर जांच की जा रही है।

कोहरे के बीच हुई सुबह, ओलावृष्टि के साथ बारिश के आसार

देश के अलग-अलग इलाकों में आज मंगलवार 9 जनवरी को तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश की आशंका जताई गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर भारत के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रह सकता है। साथ ही शीतलहर में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। वहीं तमिलनाडु और केरल में आज अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। देश के उत्तरी हिस्सों में आने वाले 5 दिन न्यूनतम तापमान में किसी तरह का बदलाव होने के आसार नहीं है। पंजाब के साथ हरियाणा और चंडीगढ़ ही नहीं दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी न्यूनतम तापमान 4-8 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है। राजस्थान के विभिन्न इलाकों के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शीतलहर चलने का अनुमान है।

भोपाल समेत 8 जिलों में हो सकती है बारिश

वहीं मध्य प्रदेश में ठंड के साथ ही कोहरे का असर दिखाई दे रहा है। राजधानी भोपाल समेत राज्य के कई जिलों में मंगलवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा। यह स्थिति अगले 24 घंटे के दौरान रहने का अनुमान जताया गया है। समूचे प्रदेश में ठंड और कोहरे के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार ठंड से कम से कम आने वाले दो दिन राहत के आसार नहीं हैं। राजधानी भोपाल ही नहीं इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभाग के कई जिलों में बीते चौबीस घंटों के दौरान हल्की वर्षा दर्ज की गई।

मध्यप्रदेश में शीतलहर का कहर

 

Exit mobile version