ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: बांग्लादेश में शेख हसीना की पार्टी ने की जबरदस्त जीत हासिल, तीन दिन के गुजरात दौरे पर PM मोदी,CG के पूर्व CM बघेल के पिता का निधन

breaking news today

बांग्लादेश आम चुनाव, शेख हसीना की पार्टी ने की जबरदस्त जीत हासिल

बांग्लादेश के आम चुनाव में शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग ने जबरदस्त जीत हासिल की है। उनकी पार्टी को 224 सीटें मिली हैं।

तीन दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे PM नरेन्द्र मोदी, करेंगे वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन दिन अपने गृहराज्य गुजरात के दौरे पर रहेंगे। पीएमओ की ओर से कहा गया है कि वे दोपहर करीब तीन बजे वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन करने वाले हैं। इसके बाद 10 जनवरी की सुबह करीब 9.45 बजे पीएम मोदी गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 का उद्घाटन भी करेंगे। पीएम मोदी इसके बाद शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री बघेल के पिता का निधन

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का आज सोमवार 8 जनवरी को निधन हो गया। बताया जाता है कि नंद कुमार बघेल पिछले तीन महीने से अस्वस्थ थे और वे राजधानी रायपुर के श्रीबालाजी हॉस्पिटल में भर्ती थे। जहां लंबे समय से अस्वस्थ रहने के बाद काफी कमजोर हो गए थे। आज सोमवार 8 जनवरी की सुबह उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली।

UK दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सोमवार 8 जनवरी से ब्रिटेन की दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। राजनाथ सिंह की यह यात्रा इसलिए भी अहम मना जा रही है, क्योंकि किसी भारतीय रक्षा मंत्री का 22 साल बाद ब्रिटेन की पहली यात्रा है। इस यात्रा से भारत और ब्रिटेन दोनों देशों की रणनीतिक और सुरक्षा साझेदारी को मजबूती मिलेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि लड़ाकू विमानों के विकास के साथ ही अन्य सैन्य मंचों में साझेदारी के मुद्दों को लेकर भी दोनों देशों के बीच बात आगे बढ़ेगी।

Exit mobile version