ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: उत्तराखंड में इन्वेस्टर्स समिट का आगाज  करेंगे पीएम मोदी,यूपी में कांग्रेस शकुंभरी देवी से नैमिष धाम तक करेगी पदयात्रा,तीन राज्यों के CM के नाम को लेकर BJP में मंथन जारी

breaking news today

देवभूमि में इन्वेस्टर्स समिट का आगाज  करेंगे पीएम मोदी

देवभूमि उत्तराखंड में अब पर्यटन के साथ साथ निवेश को भी बढ़ावा देने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए राजधानी देहरादून में दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होगी। जिसका का आगाज आज होने जा रहा है। यह कार्यक्रम का आयोजन एफआरआई में होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करने वाले हैं। कार्यक्रम का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे तो समापन केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे। समिट के दौरान देश-विदेश से शिरकत करने वाले मेहमानों को देवभूमि उत्तराखंड के विशेष व्यंजन परोसे जाएंगे।

यूपी की 80 सीट की सियासत, कांग्रेस शकुंभरी देवी से नैमिष धाम तक करेगी पदयात्रा

अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सियासी दलों की तैयारी तेज हो गई है। हम बात कर रहे हे यूपी की जहां लोकसभा की 80 सीटें हैं। वहां सभी सियासी दलों ने अपनी अपनी तैयारी तेज कर दी है। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद अब कांग्रेस ने यूपी पर फोकस किया है। यहां कांग्रेस पदयात्रा निकालने जा रही है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री अजय राय का कहना है परिवर्तन पदयात्रा के जरिए बीजेपी की जन विरोधी नीतियों और घोटालों को उजागर किया जाएगा। कांग्रेस की पहली पदयात्रा सहारनपुर स्थित शाकुंभरी देवी मंदिर से शुरू होगी। जिसका उसका समापन सीतापुर के नैमिषारण्य धाम में होगा। बताया जाता है कि करीब एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को भी बुलाया जाएगा। राय ने कहा उत्तरप्रदेश के सभी जिलों में पांव-पांव गांव-गांव और डगर-डगर नगर-नगर पदयात्रा कर कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी की पोल खोलेंगे।

ज्ञानवापी मस्जिद मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज शुक्रवार को सुनवाई होगी। ज्ञानवापी मस्जिद का प्रबंधन करने वाली अंजुमन इंतेजामिया कमेटी की ओर से मस्जिद के स्थान पर मंदिर बहाल करने की मांग वाले वाद की पोषणीयता को चुनौती दी गई है। इस संबंध में यह याचिका दायर की है। एक दिन पहले गुरुवार 7 दिसंबर को संबद्ध पक्षों की दलीलें सुनने के बाद न्यायमूर्ति रोहित रंजन अग्रवाल की ओर से इस मामले में सुनवाई शुक्रवार के लिए टाल दी थी।

तीन राज्यों के मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बीजेपी में मंथन जारी

मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत तो हासिल कर लिया लेकिन इन राज्यों को अब तक नया मुख्यमंत्री हासिल नहीं हुआ है। विधानसभा चुनाव के नतीजे आए 5 दिन हो चुके हैं। राज्यों की राजधानी से लेकर दिल्ली दरबार तक निरंतर बीजेपी में बैठकों और मुलाकातों का दौर जारी है। इसके बाद भी बीजेपी अब तक तीनों राज्यों में सीएम कौन होगा इसका ऐलान नहीं कर पाई है। ऐसे में कांग्रेस ने बीजेपी को निशाना पर लेते हुए बीजेपी से पूछा कि वास्तव में देरी किस बात की है?

3 केंद्रीय मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर

भोपाल : शिवराज ने की लोकसभा चुनाव की तैयारी

मप्र: आज से शुरु होगी विकसित भारत संकल्प यात्रा

Exit mobile version