ब्रेकिंग न्यूज अपडेट :बांग्लादेश में आज चुनाव के लिए मतदान जारी,गुजरात के दौरे पर केजरीवाल,कड़ाके की ठंड का दौर जारी

breaking news today

बांग्लादेश में आमचुनाव के लिए मतदान जारी,शेख हसीना को फिर सत्ता में आने की उम्मीद

बांग्लादेश में आज रविवार 7 जनवरी को आज आमचुनाव हो रहे हैं। इसके लिए सुबह 8 बजे से मतदान जारी है। दो बार से सत्ता में आने वाली शेख हसीना इस बार फिर से बांग्लादेश की पीएम बनने की उम्मीद कर रही हैं। कहा जा रहा है बीते कई साल में शेख हसीना के नेतृत्व में बांग्लादेश के विकास की राह पर चल रहा है। बांग्लादेश में 2022 के बाद से ही 7.1 प्रतिशत की ग्रोथ रेट के साथ दक्षिण एशिया के दूसरे देशों के साथ कंधे से कंधा मिला कर आगे बढ़ रहा है। वहीं बांग्लादेश में होने वाले इन चुनावों से भारत ही नहीं चीन को भी काफी उम्मीदें हैं। दरअसल दोनों ही देशों की तमनना है कि शेख हसीना फिर से बांग्लादेश की पीएम बनकर देश की बागडोर थामे क्योंकि शेख हसीना ने जब से बंग्लादेश की सत्ता संभाली है, उन्होंने दोनों देशों के साथ अपने संबंधों को लेकर दृढ़ता जताई हैं।

आज गुजरात के दौरे पर केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज रविवार 7 जनवरी को गुजरात जाने वाले हैं। इस दौरान वे वहां कई शहरों में पार्टी सम्मेलन और जनसभाएं करने वाले हैं। वहीं इस दौरान केजरीवाल जेल में बंद पार्टी विधायक से भी मिलेंगे।

लोकसभा चुनाव, राज्यों के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम

इसी साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए चुनाव आयोग की टीम देश के विभिन्न राज्यों के दौर पर रहेंगी। मुख्य निर्वाचन आयुक्त और दो निर्वाचन आयुक्त सोमवार को आंध्र प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होने की संभावना है। आयोग के अधिकारियों के अनुसार मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार और निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडे और अरुण गोयल 8 जनवरी की शाम को आंध्र प्रदेश पहुंचेंगे।

कड़ाके की ठंड का दौर जारी,कोहरे,शीतलहर और बारिश की मार

जनवरी के शुरुआत में ही उत्तर भारत के कई इलाकों में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। इन इलाकों में कोहरे, शीतलहर की मार के बीच बारिश भी कंपकपा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में दोपहर तक भी ठीक से धूप नहीं निकल रही है। दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों जमा देने वाली ठंड का सितम लोग झेल रहे हैं कड़ाके की ठंड से लोग परेशान हैं। पहाड़ों पर बर्फबारी का असर दिल्ली-एनसीआर में दिखाई दे रहा है यहां बदले मौसम के मिजाज ने लोगों को इस कदर परेशान किया है की लोगों को घरों से बाहर निकलने में भी खौफ नजर आ रहा है।

पूर्वांचल में हालत बद से बदत्तर

यूपी में रविवार को भी मौसम शुष्क बने रहने की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विभाग की माने तो कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। ललितपुर, इटावा, हमीरपुर, आगरा, जालौन, झांसी, महोबा और उसके आसपास के इलाकों में घना से बहुत घना कोहरा पड़ने की उम्मीद है। इन जिलों में कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी ​किया है। वहीं राज्य के पूर्वांचल क्षेत्र में भी ठंड से जनजीवन अस्तव्यस्त है।

भोपाल: एमपी में सर्दी का सितम जारी

छत्तीसगढ़: सर्दी के मौसम में बदला मिजाज

मध्यप्रदेश : लाड़ली बहना योजना 8वीं किस्त

 

Exit mobile version